संबित ने टीवी डिबेट में इस नेता को धो डाला, मामला चीन से जुड़ा हुआ है

इस टीवी डिबेट में संबित पात्रा ने कांग्रेस के प्रवक्ता को तगड़ी पटखनी दी।
संबित ने टीवी डिबेट में इस नेता को धो डाला, मामला चीन से जुड़ा हुआ है
Sambit Patra TV DebateGoogle Image

वो कहते है ना कि विचार किसी भाषा के मोहताज नही होते, पिछले दिनों मोदी के लद्दाख दौरे पर काफी कुछ उठापटक हुई, खासकर कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी ने चीन का नाम क्यों नही लिया, इसपर भाजपा प्रवक्ता बेहद तल्खी से जवाब देते हुए नजर आए।

कांग्रेस का दर्द चीन का नाम क्यों नही लिया:

जनाब ये राजनीति है, ये कमियां निकालने का मौका देती है, ठीक वैसा ही कुछ पीएम मोदी के लद्दाख दौरे के वक्त हुआ जहा पर प्रधानमंत्री मोदी ने जाकर भारतीय सेना का मनोबल बढ़ाया और चीन को कड़ा संदेश दिया लेकिन इस मौके पर कांग्रेस यह बोलते हुए नजर आयी कि आखिर पीएम मोदी ने इस दौरान चीन को नाम लेकर क्यो संबोधित नहीं किया ? हालांकि वो बात अलग है कि पीएम के दौरे के बाद से ही सिर्फ चीन में नही बल्कि दुनिया के हर देश की निगाहें भारत चीन विवाद पर अटक गई हैं। पीएम मोदी के लद्दाख पहुंचने मात्र से ही चीन की तरफ से तमाम बयान आने शुरू हो गए हैं।

संबित का जवाब:

दरअसल भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा काफी तेजतर्रार प्रवक्ता माने जाते है और हाजिरजवाबी में संबित का कोई सानी नहीं है। कांग्रेस द्वारा सवाल पूछने पर डाक्टर संबित पात्रा ने बेहद मजेदार लहजे में बताया कि पीएम मोदी ने लद्दाख में जाकर भाषण सीरिया के लिए नहीं दिया था न ही यह भाषण पाकिस्तान के लिए था और न ही यह श्रीलंका के लिए, पीएम के लिए लद्दाख जाना ही काफी था उनके एक भाषण से चीन में हड़बड़ी मची हुई है। संबित ने उदाहरण देते हुए बताया कि कभी कभार बिना नाम लेते हुए कहने पर भी लोग अच्छी तरह समझ जाते है कि आखिर बात किसकी हो रही है। जैसे "पचास साल का नासमझ बच्चा,"या फिर वो माँ जो बेल पर बाहर है इतना कहते ही लोग सब समझ जाते हैं या फिर डोकलाम के वक्त देश का कौन सा परिवार चीनी टेंटो में घुसा पड़ा था।

संबित के अनुसार बिना कहे हुए भी लोग काफी कुछ समझ जाते है उसमें नाम लेने की कोई जरूरत ही नहीं है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com