सोशल मीडिया ने साबित किया इससे सिर्फ दंगे नही होते, खुशी भी बरसती है

सोशल मीडिया कितना पॉवरफुल है ये कल दिल्ली में देखने को मिला, बाबा के ढाबा नाम के बुजुर्ग दम्पति संचालक को मिला पूरी दुनिया से प्यार
सोशल मीडिया ने साबित किया इससे सिर्फ दंगे नही होते, खुशी भी बरसती है
बाबा का ढाबा मालवीय नगरसोशल मीडिया

मामला दिल्ली के मालवीय नगर से जुड़ा हुआ है जहाँ पर किसी फ़ूड ब्लॉगर ने सोशल मीडिया के जरिये दिल्ली के मालवीय नगर में बेहद बुजुर्ग दंपत्ति के बारे में ब्लॉग किया और बुजुर्ग ढाबा संचालक ने दुनिया को अपनी आप बीती बताई, इसके बाद तो सोशल मीडिया पर कोहराम हो गया, लोगों ने मानवता के नए मापदंड स्थापित किये।

बुजुर्ग ने बताया बने बनाये भोजन का बिकना भी मुमकिन नही:

दरअसल इस मामले की शुरुआत हुई स्वाद ऑफिसियल (गौरव) नामक ब्लॉगर के ब्लॉग से, ब्लॉगर ने यूट्यूब, फेसबुक पर मालवीय नगर के एक किनारे पर बनी हुई छोटी गुमटी में खाना बनाने वाले 80 वर्षीय जोड़े की दास्तान के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई। गौरव ने अपने बनाये गए वीडियो में बताया कि बुजुर्ग व्यक्ति जिनकी उम्र लगभग अस्सी साल है और उनकी पत्नी की उम्र लगभग सत्तर साल है उनके किसी सहारे न होने की वजह से वह खुद ही एक भोजनालय को लंबे वक्त से चलाते आ रहे है लेकिन कोरोना की वजह से अब इस भोजनालय का चलना लगभग मुश्किल हो गया है। बुजुर्ग ने लगभग रोते हुए बताया कि दिन भर में आधा किलो दाल, तीन पाव चावल का बिकना भी मुश्किल हो जाता है। खाने के संबंध में बुजुर्ग ने बताया कि उनकी बनाई मटर पनीर बहुत बढ़िया होती है।

ब्लॉगर गौरव ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि ऐसी पनीर फाइव स्टार होटलों में बेहद ऊंची कीमतों पर बेची जाती है जबकि बुजुर्ग रोड साइड ढाबे पर इसे बेहद सस्ते दाम पर बेचकर अपना जीवन चलाते है।

ब्लॉगर ने कहा कि अब खाना नहीं बचेगा:

बुजुर्ग दंपति ने बताया कि उनका तैयार किया गया खाना लोगों के द्वारा नहीं खरीदा जाता और अक्सर वह बर्बाद हो जाता है। बिक्री के बारे में पूँछने पर बुजुर्ग ने बताया कि उनकी दिन की बिक्री 10 और 20 रुपये के कुछ नोट है, तब ब्लॉगर गौरव ने बुजुर्ग को भरोसा दिया कि आज का सारा खाना उनका और कल से आपको भारत मायूस नहीं होने देगा।

सोशल मीडिया के जरिये भारत ने दिखाया उसमे दरियादिली है:

आज की दुनिया मे शायद कभी-कभार ही ऐसी खबर होती है जिससे आपका दिल बाग-बाग हो उठता है, कुछ ऐसा ही दिन बाबा का ढाबा के संचालक का रहा। आज भारत ने सोशल मीडिया की पुकार पर ढाबे पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और इतनी बिक्री हुई कि उनको खाना पूरा करना मुश्किल लगा। इस दौरान जानकारी करने पर यह मिला कि लोग बाबा के ढाबा की मदद करने के लिए दिल्ली ,फरीदाबाद, मानेसर, नोएडा से मौके पर पहुँचे, कुछ लोगों ने बाबा से टिफिन तैयार कराने की बात भी कही।

सितारों की दुनिया ने कहा अद्भुद भारत:

जब आम लोगों ने बाबा की मदद करने का बीड़ा बेहद इज्जतबख़्स तरीके उठाया तो फिल्मी दुनिया के सितारों ने उनको सराहा, फ़िल्म अभिनेत्रियों और अभिनेताओं ने बाबा के ढाबा और उनकी मदद करने वालों की जमकर सराहना की

स्वरा भास्कर द्वारा रीट्वीट किया गया ट्वीट:

ज्ञात हो ब्लॉगर गौरव द्वारा सहयोग मांगने पर भारत ने उन्हें लगभग दो लाख से ज्यादा राशि मुहैया करा दी है और बुजुर्ग ने इससे भी ज्यादा दिल जगाने वाली बात कहकर भारत को हतप्रभ कर दिया, बुजुर्ग ने कहा कि उनकी मदद काफी हो चुकी है अब अन्य जरूरतमंद लोगों की मदद करिये।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com