Chhatarpur Police 
Chhatarpur Police |Social Media
वायरल बुलेटिन

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मप्र पुलिस ऐसी सजा देती हैं 

मजदूर के माथे पर लिख दिया, “मैने किया है लॉकडाउन का उल्लंघन”

Deo Prakash Kushwaha

Deo Prakash Kushwaha

कोरोनावायरस महामारी को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में शहरों में काम की तलाश में गए परिवार अफरा-तफरी में अपने गांव लौट रहे हैं और पुलिस उन्हें अनोखी सजा दे रही है। कहीं डंडे चल रहे हैं, तो कहीं माथे तक पर सजा लिखी जा रही है। मामला बुंदेलखंड के छतरपुर का है, यहां एक व्यक्ति उत्तर प्रदेश से होता हुआ मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में पहुंचा।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक महिला पुलिसकर्मी ने उस युवक के माथे पर कलम से लिख दिया, “मैने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है, मुझसे दूर रहना।” 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में जो नजर आ रहा है वह अमानवीयता की इंतहां को दर्शाता जरूर है।

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में काम करने गए प्रवासी मजदूरों में अफरा-तफरी का माहौल है और उनके सामने रोजी-रोटी का संकट मुंह बाये खड़ा है। ऐसे में ये लोग जल्द से जल्द अपने घर लौट जाना चाहते हैं। इसी क्रम में कई बार प्रशासन उनकी भरसक मदद करने की कोशिश करता है तो कई बार सख्ती भी बरतनी पड़ रही है।

महिला पुलिसकर्मी का नाम अमिता अग्निहोत्री हैं जो मध्य प्रदेश पुलिस में उपनिरीक्षक के पद पर तैनात हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मध्य प्रदेश पुलिस के अधिकारीयों ने घटना का संज्ञान लिया और उपनिरीक्षक अमिता अग्निहोत्री को पुलिस लाइंस भेज दिया ।

छतरपुर के गोरिहार इलाके में एक मजदूर के साथ पुलिस का ऐसा बर्ताव इंसानियत को शर्मशार करने जैसा है। पुलिसकर्मियों का ऐसा बर्ताव पूरे पुलिस डिपार्टमेंट को बदनाम करता है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com