सोशल मीडिया में सीता और राम को दी गालियां, अब जेल की हवा खाएंगी

हिंदू देवी देवताओं के लिए बेहद घटिया बयान देने वाली हीर खान अब गिरफ्तार तो हो गयी है लेकिन क्या इसपर NSA लगेगा ? योगी सरकार से जनता ने की अपील।
सोशल मीडिया में सीता और राम को दी गालियां, अब जेल की हवा खाएंगी
heer khan prayagrajUday Bulletin

देश मे अभिव्यक्ति की आजादी है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप बिना किसी वजह के किसी को भी गाली गलौच वो भी किसी धर्म के आराध्य को। साथ ही भाषा का इतना गिरा हुआ स्तर, सुनकर घिन आती है कि कोई महिला कैसे महिलाओं की प्रणेता को इस तरह गाली दे सकती है। सुनकर घिन आती है।

सीता राम के प्रति कुंठा ही तो है:

अब अगर इस बयान और अभिव्यक्ति को बचकाना कहा जाए तो ये सिर्फ एक लीपापोती तक ही सीमित रहेगा। दरअसल मामला उत्तर प्रदेश के प्रयागराग (पहले इलाहाबाद ) से जुड़ा हुआ है जहां की रहने वाली महिला सना खान उर्फ हीर खान ने सोशल मीडिया पर अपना एक बयान जारी किया। इस बयान में वैसे तो कुछ भी सुनने लायक नही हैं लेकिन अगर सुना भी जाये तो यकीनन एक अच्छी परवरिश वाला इंसान केवल कुछ सेकेंडो तक ही सुन पायेगा। वायरल वीडियो में हीर खान मुँह पर कपड़ा बांधे माता सीता और श्री राम को गलियों से बुलाती हुई दिख रही है। साथ ही अयोध्या जो कि लाखों करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र है उस पर जाहिलपन की भाषा का प्रयोग करती हुई नजर आ रही है। हालांकि समाज मे समरसता लाने की जिम्मेदारी का वहन करते हुए हम उस वीडियो को यहाँ नही लगा सकते।

आखिर साबित क्या करना चाह रही थी?

कुछ नहीं बस अपनी कुंठा शांत करना चाहती थी शायद सना उर्फ हिना खान को लगता था कि वो श्री राम और सीता को गाली देकर वो अपने धर्म का सम्मान कर रही है या फिर उनके गाली गलौच से उनका धर्म ऊंचा और श्री राम नीचे हो जायेंगे।

पुलिस ने संज्ञान लिया और जिहादी सना उठा ली गयी:

चूंकि मामला पब्लिक डोमेन में आ चुका था इसलिए किसी दंगे जैसी स्थिति से बचने के लिए प्रयागराग पुलिस ने आनन-फानन में इस वीडियो की तह खोजनी शुरू की और मुख्य आरोपी सना की पहचान की। तब तक सना उर्फ हिना अपनी मर्दानगी दिखा कर घर से चंपत हो ली। लेकिन पुलिस ने उसकी ट्रैकिंग करते हुए सना उर्फ हिना को उसके रिश्तेदारों के यहाँ से उसको बरामद किया और समाज मे वैमनस्यता फैलाने, दंगे की साजिश रचने, दूसरे धर्म पर निजी हमले करने की सुसंगत धाराओं के तहत चालान कर दिया।

लोगों की अपील एनएसए लगाओ:

मामले को लेकर लोग गुस्से में है लोग सना उर्फ हिना खान की गिरफ्तारी बस से संतुष्ट नहीं है। बल्कि समाज मे दंगे फैलाने और देश के अंदर गृहयुद्ध जैसी स्थिति लाने के लिए सना पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही करने की मांग कर रहे हैं। शायद यही कारण है कि ट्विटर पर हीर खान पर एनएसए लगाओ का हैशटैग ट्रेंड कर रहा है।

लोगों ने ट्विटर पर बैंगलोर की घटना का संदर्भ भी लिया है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com