गाना एप के खिलाफ उठी आवाज, लोग कर रहे है अनइंस्टॉल

गाना ऐप्प ने हिन्दू धर्म की भावनाएँ भड़काने वाले कर्मचारी को नौकरी से निकाला
गाना एप के खिलाफ उठी आवाज, लोग कर रहे है अनइंस्टॉल
गाना एप के खिलाफ उठी आवाजGoogle Image

ये सोशल मीडिया का दौर है यहाँ हर किसी के खिलाफ आवाज उठ सकती है लेकिन ऑनलाइन म्यूजिक कंटेंट प्रोवाइड करने वाली कंपनी गाना के खिलाफ लोग आवाज बुलंद कर रहे है, और इसके पीछे एक ठोस वजह भी है, लोगों का आरोप है कि धर्म विशेष से संबंधित महिला हिन्दुफोबिया के चलते हिन्दू धर्म को लगातार बेइज्जत करती आ रही है।

महिला ने ट्वीट करके मृतक की उड़ाई हसीं:

हमारे देश की संस्कृति कहती है कि अगर मरने वाला व्यक्ति गलत भी हो तो भी उसके खिलाफ कोई बयानबाजी नही की जाती है लेकिन गाना एप पर एक मोहतरमा है नाम है "तंजीला अनिस" और ये गाना एप में अच्छी खासी पोजिशन "कंटेंट हेड "पर काबिज है लेकिन आरोपों के अनुसार मोहतरमा बेहद तगड़े तरीके से हिन्दू फोबिया से प्रभावित है, यही कारण है कि गाना में रहकर भी तंजीला ने अपने दिमाग की बातों को सोशल मीडिया में रखने से गुरेज नही किया और दिल्ली में अमानवीय तरीके से जिस बजरंग दल कार्यकर्ता की मुस्लिम समुदाय के द्वारा घर मे घुस कर हत्या की गई उसी का मजाक उड़ा दिया, मजाक में तंजीला ने "बजरंग दल कार्यकर्ता कहकर मजाक उड़ाया"

लोगों ने चलाई मुहिम:

हालाँकि तंजीला के इस ट्वीट के बाद लोगों ने तंजीला की मुखालफत करनी शुरू कर दी। लोगों ने गाना एप को भी चेतावनी दे डाली की गाना एप इस मसले पर अपना स्टैंड किलियर करे, अगर गाना एप इस मामले में अपनी बात नही रखता तो उसे अंजाम भुगतना होगा। लोगों ने ट्विटर को भी इस मामले में खरी खोटी सुनाई ,हालांकि अब ट्वीटर पर @aalizant नाम का एकाउंट उपलब्ध नही है, इस मसले पर गाना ऍप ने भी अपनी तरफ से प्रतिक्रिया दर्ज कराई है। गाना ऍप ने बताया कि हम सभी धर्म, समुदाय और दलों और संगठनों का सम्मान करते है हमारी मंशा कभी भी यह नही रही है कि हमारे द्वारा किसी की भावनाएं आहत हो। साथ ही गाना ने बताया कि इस तरह की भावनाएं भड़काने का कार्य हमारी एक नवनियुक्त कर्मचारी ने किया था। अब वह गाना के कर्मचारी मंडल में नही है( अर्थात बाहर निकाल दिया गया है)।

यही नही गाना ने अपने दूसरे ट्वीट में बताया कि गाना अपने कर्मचारियों के ट्वीट को लेकर कोई प्रमोशन इत्यादि नही करता है ना ही समर्थन करता है।

इससे पहले भी कर चुकी है बेहद गंदी हरकतें:

यह पहला मौका नही है जब तंजीला अनीस ने हिन्दू धर्म और हिन्दू देवताओं और अश्लील और भद्दे कमेंट पहली बार किये है। तंजीला पहले भी हिन्दू धर्म के पूज्य देवी देवताओं को एक प्रकार से गाली गालौच का इस्तेमाल कर चुकी है। हालांकि तब उस पर ऐसे कोई एक्शन नही किये गए थे।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com