सीबीआई के पूर्व अंतरिम चीफ ने स्वामी अग्निवेश पर किया करारा प्रहार कहा आप एंटी हिन्दू थे

स्वामी अग्निवेश भारतीय राजनीति में हलचल पैदा करने वाले व्यक्तिव थे, वेशभूषा से स्वामी और भरी महफ़िल में नारा ए तकबीर का इकबाल बुलंद करने वाले व्यक्ति का निधन बीते दिनों में ही हुआ है।
सीबीआई के पूर्व अंतरिम चीफ ने स्वामी अग्निवेश पर किया करारा प्रहार कहा आप एंटी हिन्दू थे
Swami Agnivesh Controversial Remarks on hinduismSocial Media Viral Video Screenshot

इस मामले में सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव ने ट्वीट करके निंदा की और उन्हें गाय की खाल में बाघ तक कह दिया।

मामला स्वामी की मौत के बाद उठा:

दरअसल स्वामी अग्निवेश पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या से जूझ रहे थे और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था,स्वामी का इलाज दिल्ली के इंस्टिट्यूट ऑफ लिवर एंड बायलरी साइंसेज में चल रहा था। शुक्रवार की शाम 11 सितंबर हो स्वामी ने आखिरी सांस ली इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देने और तोहमतें लगाने का दौर शुरू हो गया। लोगों ने स्वामी की जीवन शैली, उनके बयानों को कोट करके खरी खोटी सुनाना शुरू कर दिया।

नागेश्वर राव ने कहा आप हिन्दू विरोधी थे:

स्वामी की मौत के बाद राव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपनी भड़ास जाहिर की और लिखा

"बढ़िया है जो आपसे छुटकारा मिल गया, स्वामी अग्निवेश आप भगवा पोशाक में हिन्दू विरोधी ही थे, मैं शर्मिंदा हूँ कि आप तेलगू ब्राह्मण के रूप में जन्मे। राव ने आगे लिखते हुए स्वामी को गोमुख व्याघ्र शब्द से भी संबोधित किया। राव ने आगे लिखा " मुझे यमराज से शिकायत है कि उन्होंने इतना विलंब क्यों किया"

हालांकि इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर लोगों ने राव के बयान को आड़े हाँथ लेना शुरू कर दिया जिसके बाद राव ने यह ट्वीट डिलीट कर दिया लेकिन स्क्रीनशॉट जैसी कोई चीज भी है दुनिया में उसने सब सुरक्षित कर लिया।

 IPS M. NageswarRao Tweet on swami agnivesh
IPS M. NageswarRao Tweet on swami agniveshTweeter screenshot

इंडियन पुलिस फाउंडेशन ने कहा वर्दी के साथ इंसाफ नहीं:

मामले पर भारतीय पुलिस फॉउंडेशन ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दर्ज कराई और कहा कि "खुद को एक आईपीएस ऑफिसर की तरह पेश करने वाले रिटायर्ड ऑफिसर ने समाज में घृणा फैलाने वाला संदेश प्रसारित किया है। राव ने पुलिस की वर्दी पर दाग लगाया है और सरकार को शर्मिंदा किया है,राव के इस कृत्य से पूरी पुलिस बल को शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही रही है खासकर युवाओं को।

जवाब में राव ने भी इंडियन पुलिस फाउंडेशन पर हमला किया....

राव ने लोगों के विरोध का पलटवार भी किया:

ऐसा नहीं कि राव ने अपना ट्वीट डिलीट करके एकांतवास का सहारा लिया बल्कि राव ने लोगों के विरोध पर अपना विरोध भी दर्ज कराया और उन्हें स्वामी के बयानों को एक के बाद एक देख लेने की सलाह दे डाली।

स्वामी अग्निवेश का बयान भी सुन लीजिए:

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com