तनिष्क के बाद हिंदुत्व का चोट करने का जिम्मा Eros Now ने उठाया

हिन्दुओं की आस्था और देवी-देवताओं का अपमान करके पब्लिसिटी पाना सबसे आसान तरीका हो गया है, लेकिन लोग अब समझ चुके हैं और इस तरह के एजेंडे को चलाने वालों को बख्शने के मूड में नहीं हैं
तनिष्क के बाद हिंदुत्व का चोट करने का जिम्मा Eros Now ने उठाया
Eros Now anti Hindu Controversial Tweet @ErosNow Twitter

अगर पिछले कुछ समय से धार्मिक मामलों पर आपत्तिजनक बातों के लिखे, कहे जाने पर गौर करे तो सबसे ज्यादा मामले हिन्दुओं के त्योहारों और पर्वों पर नजर आते है, फिर चाहे वह दिवाली के पटाखों का मामला हो या नवरात्रि पर महिला सम्मान का मामला, अबकी बार ऑनलाइन एंटरटेनमेंट मीडिया प्लेटफार्म इरोज नाउ ने नवरात्रि पर विवादित पोस्ट किए हैं।

आखिर क्या है मामला:

मामले की शुरुआत Eros Now के ट्वीटर हैंडल से हुई जहाँ पर इरोज नाउ ने हैप्पी नवरात्रि के उपलक्ष्य में लोगों को बधाई देने के लिए ट्वीट किए लेकिन इन ट्वीट्स (पोस्ट) में जो कहा सुना गया वह बेहद विवादित साबित हुआ, दरअसल इन सोशल मीडिया पोस्ट में नवरात्रि के पर्व पर मजे करने से सम्बन्धित कुछ वाक्यांश प्रयोग किये गए-

पहला ट्वीट:

ErosNow Tweet
ErosNow Tweet@ErosNow Twitter

"लेटस हैव मजामा, इन माय पजामा"

इस पोस्ट में रणवीर सिंह रंगीन मुद्रा में नजर आ रहे हैं

दूसरा ट्वीट:

ErosNow Tweet
ErosNow Tweet@ErosNow Twitter

"तुम्हें डांडिया खेलने के लिए डंडी की आवश्यकता है? मेरे पास एक है"

इस ट्वीट में बॉलीवुड के दबंग खान मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं।

तीसरा ट्वीट:

ErosNow Tweet
ErosNow Tweet@ErosNow Twitter

"क्या आप रात्रि को नवरात्रि में रखना चाहते है"

इस ट्वीट में कैटरीना कैफ कामुक अवस्था मे दिखाई गई हैं।

कंगना रनौत ने Eros Now सहित सभी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म को Po*n Hub बताया:

यहां आपको बताते चले कि नवरात्रि हिन्दू समुदाय और देवी पर आस्था रखने वाले लोगों के लिए बेहद धार्मिक और भक्ति का समय है, इस दौरान अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर किसी की आस्था पर चोट करना न सिर्फ असंवैधानिक है बल्कि नैतिक रूप से भी गलत है।

हालांकि पोस्ट के वायरल होने के बाद लोगों ने इसे न सिर्फ आड़े हाँथ लिया बल्कि कड़ा विरोध जताया, लोगों ने आरोप लगाए कि कभी कलाकारी के नाम पर दुर्गा माता की नग्न तस्वीर मकबूल फिदा हुसैन के द्वारा बनाई जाती है तो कभी राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए जाते हैं, लोगों के अनुसार हिन्दुओं के धर्म और उनकी आस्था पर चोट करना अब एक फैशन से बन चुका है।

विवाद फैलने पर Eros Now ने अपने सभी विवादित ट्वीट को हटाकर माफीनामा पोस्ट किया है, जिसमें इरोज ने लिखा है-:

"हम इरोज में सभी धर्म और कल्चर की समानता का भाव रखते है, हमारा उद्देश्य कभी भी किसी धर्म समुदाय की भावनाओं को आहत करना नहीं था और भविष्य में भी नहीं रहेगा, हमारे द्वारा सभी विवादित ट्वीट्स को हटा दिया गया है और लोगों की भावनाएं आहत होने पर हम सभी से क्षमा प्रार्थी है"

हालांकि लोगों द्वारा Eros Now के माफी नामा को किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं किया जा रहा है, लोगों के आरोप है कि यह एक ट्रेंड है जिसे सुनियोजित रूप से हिन्दू समुदाय की भावनाओं को आहत करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है।

लोगों ने Eros Now के द्वारा अन्य दूसरे धर्मों के त्योहारों पर दी गयी बधाइयां पोस्ट करके Eros के स्टैंड को लोगों के सामने प्रस्तुत किया है, लोगों का आरोप है कि इरोज समेत एक लाबी हिन्दुओं के खिलाफ काम कर रही है।

लोगों ने इरोज नाउ के पहले के पोस्ट भी साझा किए है

हालांकि लोग इसे डूबते इरोज नाउ को सस्ती लोकप्रियता पाने का सरल रास्ता भी बता रहे है, दरअसल बीते कुछ वक्त से इरोज नाउ पैसों की तंगी से जूझ रहा है। इरोज इससे पहले भी तमाम आपत्तिजनक ट्वीट कर चुका है, जिसकी बानगी आपके पास उपलब्ध है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com