उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Delhi Government Minister Rajendra Pal Gautam Controversial Tweet 
Delhi Government Minister Rajendra Pal Gautam Controversial Tweet |Twitter
वायरल बुलेटिन

केजरीवाल के मंत्री ने किया विवादित ट्वीट, बवाल होने पर दी अद्भुद सफाई, लेकिन लथेडे गए

सोशल मीडिया पर शाब्दिक कुटाई हुयी तो मंत्री जी बोले मेरा ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

कहते है भावावेश बेहद बुरी चीज है, जिसमे आदमी अक्सर कुछ उटपटांग बोल जाता है और बाद में उम्र भर पछताना पड़ता है, कुछ ऐसा ही हुआ है आम आदमी पार्टी के दिल्ली पदस्थ एक मंत्री के साथ, जिनके ट्विटर से कुछ तीर निकले और उन्हें ही भेदते चले गए।

दिल्ली आम आदमी सरकार में एक मंत्री जी है नाम है राजेन्द्र पाल गौतम, अब जब मंत्री है तो सरकार में दखल भी ज्यादा होगा और जनता के बीच पहुँच भी ज्यादा होगी लेकिन अचानक एक ट्वीट ने उनके सारे पैमाने फेल कर दिए।

राजेन्द्र पाल दरअसल योग गुरु रामदेव के एक ट्वीट को जवाब देते वक्त शब्दों और धार्मिक मान्यताओं को तार-तार करते चले गए, उन्होंने जवाब में एक ट्वीट किया जिसका शब्द ब शब्द रूप कुछ इस तरह था:

“अगर यह बात प्रमाणित है कि राम और कृष्ण तुम्हारे पूर्वज हैं तो इतिहास में इनको पढ़ाया क्यों नहीं जाता। पूर्वजों का कोई इतिहास होता है, जबकि इनका कोई प्रमाणिक इतिहास नहीं है। यह पौराणिक कथाएं हैं, इतिहास नहीं। जबकि पेरियार जी का दृष्टिकोण प्रमाणिकता और तार्किकता के आधार पर था।”

राजेन्द्र सामाजिक, मानसिक कुप्रभाव में इस तरह बहे की उन्हें याद ही नही रहा कि वह कहना क्या चाहते है और मामला ओपन हो गया और जिसने भी उनका यह ट्वीट देखा, उन्हें बराबर घसीटा।

पूर्व आम आदमी नेता कुमार विश्वास ने जैसे ही यह ट्वीट देखा उन्होंने चिरपरिचित अंदाज में कुछ यूं लिखा:

“संतोष कोली के बलिदान की मलाई चाट रहे सीमापुरी के ये MLA आत्ममुग्ध बौने के मंत्री हैं। राम-कृष्ण के होने का देश से सबूत मांग रहे हैं। तुम्हारे आका ने सेना से शौर्य के सबूत मांगे थे तो लोकसभा चुनाव में लोगों ने दिए थे। अब तुमने राम-कृष्ण के मांगे हैं, प्रतीक्षा करो विधानसभा में मिल जाएंगे।”

लेकिन जैसे ही राजेन्द्र पाल गौतम ने यह देखा कि मामला अब हाँथ से निकला जा रहा है और इसका कहीं न कहीं आम आदमी पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है तो उन्होंने बाकायदा ट्वीट करके यह जानकारी दी कि उनका ट्विटर एकाउंट हैक किया गया है, वह उचित कदम उठा रहे है।

पूर्व आम आदमी नेता और वर्तमान समय मे मोदी के पाले में खेल रहे कपिल मिश्रा ने तो बिल्कुल शाब्दिक कुटाई ही कर दी:

मामला लोगों की आस्था से जुड़ा हुआ है नेताओं को इस बारे में बेहद सतर्कता बरतनी चाहिए लोगों की आस्था और उनके आदर्श भिन्न-भिन्न हो सकते है सबका सम्मान किया जाना चाहिए।