Black Panther in kabini forest
Black Panther in kabini forest|Photos By http://instagram.com/shaazjung
वायरल बुलेटिन

जंगल मे दिखा ब्लैक पैंथर, लोगों ने कहा बघीरा मिल गया

बघीरा सुप्रशिद्ध धारावाहिक और कॉमिक्स सीरीज जंगल बुक का एक पात्र है, जिसमे बघीरा अहम भूमिका निभाता है

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

कर्नाटक से ली गयी है तश्वीर:

दरअसल इस तश्वीर को जंगल जीवन, यात्रा और पृथ्वी और प्रकृति से जुड़ी हुई जानकारी और तश्वीर पोस्ट करने वाले ट्विटर एकाउंट अर्थ (@earth) से पोस्ट किया गया है। इस चित्र को कर्नाटक के काबिनी जंगल में वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर साज जंग ने कैमरे में करीब एक साल पहले कैद किया था और उसे उसी वक्त ही इंस्टाग्राम पर शेयर किया था। अब इसे अर्थ हैंडल से शेयर किए जाने के बाद लोगो द्वारा हद से ज्यादा पसंद किया जा रहा है। लोग तस्वीरों को आपस मे शेयर कर रहे हैं।

साज ने जताई सांकेतिक नाराजगी:

फोटो के शेयर किए जाने और लोकप्रिय होने के बाद इस चित्र में क्रेडिट न देने के बाद साज ने नाराजगी जताते हुए लिखा "ये चित्र मेरे द्वारा खींचा गया था। कृपया उस फोटोग्राफर को क्रेडिट अवश्य दें जिसका चित्र आप उपयोग कर रहे है।

हालांकि इसके बाद अर्थ हैंडल ने तो कुछ नहीं कहा लेकिन फिल्मी सितारे रितेश देशमुख ने उनका आभार जताया, रितेश ने लिखा "उम्दा चित्र" और बहुत कॉम्प्लिमेंट।

बाद में अर्थ के द्वारा क्रेडिट दिए जाने पर भी साज ने कॉपीराइट उल्लंघन की बात कहके अपनी नाराजगी जाहिर की।

काफी रेयर है ब्लैक पैंथर:

दोनो तश्वीरों में ब्लैक पैंथर काफी सामान्य और अपनी धुन में नजर आ रहा है, एक चित्र में जहाँ ब्लैक पैंथर जंगल मे जाता हुआ नजर आ रहा है दूसरे चित्र में पैंथर फोटोग्राफर की तरफ देखता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल ब्लैक पैंथर बेहद तेज तर्रार और लोगों की नजर से छिपने वाला है। भारत मे इनकी संख्या बेहद कम है और बिल्ली वंश में काफी खूबसूरत जानवरो में गिना जाता है। लोग ब्लैक पैंथर की इस तश्वीर को बघीरा के पाए जाने की बात भी कर रहे हैं।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com