indian Army Appreciates The Police Force
indian Army Appreciates The Police Force |@SortedEagle Twitter Screen Grab
वायरल बुलेटिन

यह वायरल वीडियो आपका मन जीत लेगा, सेना और पुलिस का यह वीडियो जमकर शेयर हो रहा है।

सेना देश के दुश्मनों के दांत सिर्फ खट्टे नहीं करती जरूरत होने पर विषदंत तोड़ डालती है।लेकिन पुलिस का जनता के प्रति सेवा भाव देखकर सेना अधिकारी का यह भाव आपकी आंखें नम और सीने को गर्व से चौड़ा कर सकता है

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

वैसे तो भारतीय थल सेना और स्टेट पुलिस की कोई खास नहीं जमती, जमने का आशय इस बात से है कि हज़ारों बार पुलिसकर्मियों पर रिश्वत लेने के आरोप लगते रहते हैं। खासकर जहाँ पर सेना की छावनियाँ स्थित है वहाँ पर सेना और पुलिस के बीच टकराव की बातें आम हैं। यहां तक कि सम्मान और सेना अफसरों और पुलिस अधिकारियों की रैंक को लेकर बवाल खड़ा होता रहता है लेकिन इन दिनों और मीडिया पर एक वीडियो जमकर शेयर हो रहा है।जिसमे सेना के एक बड़े अधिकारी द्वारा स्टेट पुलिस के सिपाही और होमगार्ड की जमकर तारीफ की जा रही है, यही नहीं बल्कि सेना के अधिकारी के द्वारा यह कहते हुए सुना जा सकता है कि जिस तरह का काम पुलिस कर रही है वह न सिर्फ काबिले तारीफ है बल्कि एक उदाहरण है कि हमारी पुलिस असल मे क्या है। हालांकि वायरल वीडियो के शूट होने की जगह ज्ञात नहीं है

सेना अधिकारी ने गढे कसीदे:

सेना अधिकारी जो सेना की टाटा सफारी में बैठे हुए नजर आते है उनके द्वारा कहते हुए साफ सुना जा सकता है कि " पहली बार दुनिया मे इस बात की चर्चा की जा रही है कि हमारी पुलिस इतना अच्छा काम कर रही है, पहली बार फ़ौज को आप पर गर्व महसूस हो रहा है, कि हमारी पुलिस इतना बेहतर काम कर रही है और इस बात पर हमारे साथी जवानों ने हमसे कहा कि साहब जब हमारी पुलिस इतना अच्छा काम कर रही है तो हमारा फर्ज बनता है कि हम इन्हें मिठाई खिलाये तो ये मिठाई ये हमारी तरफ से एक छोटी भेंट है। जब पूरी दुनिया मे टेंशन है तब हमारी पुलिस बिना किसी रुकावट के अपना काम तसल्ली से कर रही है। जिसमे जनता को संभालना, ट्रैफिक संभालना, मजदूरों को संभालना, क्राइम पर अंकुश लगाना शामिल है। हमें आप पर बहुत नाज है बेटा।

अपने चौकी इंचार्ज को भी बताना की हमने उन्हें शाबाशी दी है, वो अच्छा काम कर रहे हैं। आप पुलिस और होमगार्ड का काम काबिले तारीफ है, हमारी तरफ से आपको बहुत बहुत धन्यवाद, राम राम, और बहुत दुआएं है आपको। इसके बाद सेना अधिकारी अपने फौजी सिपाही से पुलिस सिपाही और होमगार्ड्स को सेना मेस में बनी हुई मिठाई देने की बात कहते हुए नजर आ रहे है। सेना अधिकारी यह बताते हुए बेहद खुश नजर आते है कि बेटा ये हिंदुस्तानी फ़ौज के यहां बनी हुई मिठाई है, इसे लेकर पूरी चौकी में बांट देना।

हालांकि मिठाई कोई बहुत बड़ी चीज नहीं है लेकिन इस मौके पर सेना द्वारा दिया गया यह सम्मान पुलिस के सीने को जोश से भर देता है, इस तरह का जेस्चर दोनो बलो के बीच संबंधों को प्रगाढ़ बनाता है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com