उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Happy Diwali Wishes to indian soldiers
Happy Diwali Wishes to indian soldiers|Twitter 
वायरल बुलेटिन

एक नन्ही सी बच्ची ने कहा सुरक्षाबलों को शुक्रिया, देश मे हुआ वायरल। 

इस छोटी बच्ची से सीखो कि देश के सैनिकों का सम्मान कैसे करते हैं।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

धन्यवाद और शुक्रिया जिसे अंग्रेजी में थैंक्स भी कहा जाता है, इन शब्दों का वजन चाहे कुछ भी हो लेकिन ये असर बहुत तगड़ा करते है, दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में स्थित मेट्रो स्टेशन पर केंद्रिय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों को इस तरह का तोहफा मिला है जिसे देश भर में सराहा जा रहा है।

मामला देश की राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक के इलाके का है जहाँ मेट्रो स्टेशन पर देश की पैरामिलिट्री केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल द्वारा सुरक्षा दी जाती है,वहीँ पर दिवाली में सुरक्षा बलों द्वारा यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बिना अवकाश के लगातार ड्यूटी की जा रही थी तभी एक "मानवी" नाम की छोटी सी बच्ची सुरक्षा बलों के पास हांथो से लिखा हुआ ग्रीटिंग देकर उन्हें थैंक्स कहकर चली जाती है, ग्रीटिंग् में बच्ची ने अपने हांथो से जो लिखा था उसका सार आपके सामने है।

प्रिय पुलिस अधिकारी और जवान,

हम आपके बलिदान पर गर्व करते है, कृपया आप कभी भी ऐसा न सोचें कि आप अकेले है, पूरा देश आपके और आपके परिवार के साथ खड़ा है, आप हमारे देश के लिए पूरी तरह समर्पित है, उसके लिए आपका धन्यवाद, मैं पूरी तरह आप पर गर्व करती हूँ, आपको अच्छी खुशियां मिले, और सेहत अच्छी लगे।

इस तरह की शुभकामनाएं लोगों द्वारा मिलना तो आम है, लेकिन अगर कोई छोटा बच्चा इस तरह की शुभकामनाएं किसी सैनिक को देता है तो वह चर्चा का विषय इसलिए भी बन जाती है क्योंकि बच्चे बिना किसी लाग लपेट के सीधा मतलब निकालते है और उनके मन मे धन्यवाद भी बिना किसी लेकिन परंतु के साथ होता है।

बच्चे का धन्यवाद देना इस बात का भी इशारा करता है कि एक बच्चे के मन मे सैनिक के प्रति क्या भाव है और भविष्य के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते उसके देश के सिपाहियों के प्रति क्या भावनाएं है।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के ऑफिसियल ट्विटर एकाउंट के द्वारा इस कार्ड को ट्वीट करने के बाद लोगों द्वारा इस लगातार लाइक, रिट्वीट और लिखा जा रहा है, लोग बच्ची की भावनाओं को बड़े ह्रदय से सराह रहे है।