राज्य स्तरीय युवा उत्सव।
राज्य स्तरीय युवा उत्सव।|Social Media
चहल पहल

बुंदेली धरती के छात्रों ने राजधानी में गाड़ा परचम, संगीत के माध्यम से मंडल को दिलाया तृतीय स्थान ! 

कला मानव को एक प्राणी से मनुष्य बनाती है और संगीत तो प्राणियों मे चेतना का संचार करता है, उसी कला संगीत के बल पर महोबा के छात्र समूह ने मंडल बाँदा समेत महोबा का नाम प्रदेश में रोशन किया है। 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पिछले दिनों से दो दिवसीय कार्यक्रम "राज्य स्तरीय युवा उत्सव " का आयोजन किया जा रहा था जिसको प्रदेश के युवा कल्याण और प्रांतीय रक्षक दल "के द्वारा आयोजित किया गया था। जिसमे समूचे प्रदेश से अपनी कला का प्रदर्शन करने हेतु छात्रों के समूह लखनऊ में एकत्रित हुए थे।

इन माध्यमों में हुई प्रतियोगिता :

राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में लोक गीत, लोकनृत्य, एकांकी, एकल शास्त्रीय गायन ( भारतीय या हिंदुस्तानी) शास्त्रीय नृत्य, वादन ( बासुरी, गिटार, हारमोनियम, सितार, तबला, मृदंग, वीणा) मार्शल आर्ट और आशु- व्याख्यान शामिल था। जहाँ इस कला को लेकर प्रदेश भर के छात्रों ने अपनी कला का प्रदर्शन करके लोगो का मन मोह लिया उस प्रतिस्पर्धा में आजमगढ़ मंडल प्रथम स्थान पर काबिज रहा, जबकि गोरखपुर दूसरे स्थान पर जगह बनाकर रहा और संगीत के बल पर महोबा जिला की टीम जो कि बाँदा मंडल का प्रतिनिधित्व कर रही थी उसे प्रदेश भर में तीसरा स्थान मिला।

महोबा छात्र दल के विद्यार्थी :

महोबा की तरफ से लोक गीत गायन और वादन में छात्र अमन सोनी, अमित द्विवेदी, राहुल अनुरागी, जितेंद्र प्रजापति, सुमेन्द्र ,योगेंद्र, अमित विश्वकर्मा, दुष्यंत, प्रवण, और शिवम शामिल रहे।

पुरस्कार में प्रशस्ति पत्र और शील्ड प्राप्त हुई :

विजेता छात्रों को आयोजक विभाग की तरफ से एक हैंड बैग, आयोजन से जुड़ा हुआ प्रमाणपत्र और शील्ड पुरुस्कार स्वरूप दी गयी, छात्रों के अनुसार वह आगामी प्रतियोगिता में इससे भी बेहतर प्रस्तुतिकरण के प्रयास करेंगे।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com