उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Onion Loan on Aadhar Card
Onion Loan on Aadhar Card|Amazon.in
लाइफस्टाइल

ये क्या ! प्याज के लिए मिलेगा लोन ?

लोग महंगाई के मजे कहकर लूट रहे है।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

जनाब आज के टाइम में महंगाई का आलम इस कदर बिगड़ा है कि कुछ भी खरीदना पानीपत की लड़ाई जीतने जैसा है इसी बीच प्याज ने खुद को सबसे महंगा साबित करके लोगों के भोजन का जायका खराब कर दिया है, जो प्याज कुछ वक्त पहले तक 35-50 रुपये प्रति किलो तक रहती थी, उसका पारा अब सैकड़े के अंक को पार करने की जुगत में है ,इसी बीच उत्तर प्रदेश की कुछ घटनाएं इसे और मजाकिया बनाने पर तुली है।

प्याज खरीदने के लिए लोन :

आपने गोल्ड लोन सुना होगा, आवास लोन सुना होगा और कार लोन भी सुना होगा, लेकिन प्याज खरीदने के लिए लोन ? ये भले ही आपको सुनने में अटपटा लगे लेकिन ऐसा हुआ है, उत्तर प्रदेश के प्रशिद्ध जिले वाराणसी में कुछ दुकानों को समाजवादी पार्टी के युवा विंग द्वारा संचालित किया जा रहा है जहाँ आपको मात्र आधार कार्ड की मदद से प्याज खरीदने के लिए लोन मुहैया कराया जा सकता है, आपका आधार कार्ड दुकान पर तब तक गिरवी के तौर पर रखा जाएगा जब तक आप लोन नही चुकाते।

आखिर क्यों हुआ प्याज महंगा :

भले ही ये राजनैतिक स्टंट अपना वजूद कायम रहने के लिए किया गया है लेकिन फिर भी असल सवाल यह है कि कृषि प्रधान देश मे प्याज जैसे रोजमर्रा के इस्तेमाल में आने वाला खाद्य पदार्थ इतना महंगा क्यो है, इसका सीधा जवाब है जमाखोरी, जो कि समय-समय पर देश के अनेक हिस्सो में जमाखोर व्यापारियों द्वारा की जाती है, जिसकी वजह से बाजार पर दबाव बनाकर ग्राहकों को महंगा समान उपलब्ध कराया जाता है।