चीन का बना सामान भी अपने साथ ला सकता है कोरोना वायरस, WHO ने खुद बताया। 

इस मामले को लेकर अभी तक शंका समाधान में लगे हुए थे कि जो समान चीन में उत्पादित होकर भारत आता है उसमें वायरस आ सकता है अथवा नहीं? इस मामले पर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जानकारी साझा की है। 
चीन का बना सामान भी अपने साथ ला सकता है कोरोना वायरस, WHO ने खुद बताया। 
Coronavirus in Chinese ProductUday Bulletin

लोगों का शक सही निकला :

भारत मे लोगों को चीन में बने हुए समानों को लेकर एक मत था कि चीनी उत्पादों की वजह से भारत मे कोरोना वायरस फैल सकता है। और लोगों के द्वारा अफवाह फैलाई जा रही थी कि कोशिश करके इनसे दूरी बनाए रखें। इस पर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चौकाने वाली जानकारी साझा की है, विश्व स्वास्थ्य संगठन के ट्विटर हैंडल से जानकारी और बचाव के संबंध में लगातार ट्वीट किये जा रहे है। जिंनमे यह भी बताया गया है कि "कोरोना वायरस सरफेस पर कुछ घंटों से लेकर कुछ दिनों तक जीवित रह सकता है (यह वातावरण और तापमान पर निर्भर करेगा) इसलिए अगर ऐसी कोई शंका उत्पन्न होती है कि उक्त सरफेस पर कोरोना वायरस हो सकता है उसे किसी उन्नत सेनेटाइजर अथवा किसी क्लीनिंग लिक्विड से साफ़ करें।

कोरोनोवायरस चीन या किसी भी देश में निर्मित सामान के माध्यम से प्रेषित नहीं किया जा सकता है।

क्या है कोरोना वायरस का जीवन काल :

हालांकि इस संबंध में किसी ने भी कोई निर्धारित अवधि नहीं दर्शायी है बल्कि जानकारों ने कहा कि कोरोना वायरस का जीवनकाल तापमान और वातावरण पर निर्भर करेगा। तीव्र तापमान में कोरोना जल्द ही निष्क्रिय होने लगता है। किसी खुली जगह पर कोरोना वायरस कुछ घंटों से लेकर कुछ दिनों तक जिंदा रह सकता है। और यह मानव संपर्क में आकर दूसरों में फैल सकता है इसलिए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसको दूर करने के लिए भारतीय अभिवादन प्रणाली समेत अन्य उपाय सुझाये है जिनकी मदद से आप दूसरों का सम्मान कर सकते है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com