उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Top Places to Visit In 2020
Top Places to Visit In 2020|Uday Bulletin
लाइफस्टाइल

नए साल में छुट्टियां मनाने और घूमने का प्लान है तो चुने इन जगहों को !

साल 2020 में घूमने के लिए दुनिया के इन जगहों को चुनें

Uday Bulletin

Uday Bulletin

Summary

घूमने के शौकीनों और आने वाले सालों में जो लोग लंबी छुट्टियों की योजना बना रहे हैं, उनके लिए विशेषज्ञों की ओर से कुछ बेहतरीन जगह सुझाए गए हैं जहां जाकर सुकून के चंद पल बिताए जा सकते हैं।

आइए, देखते हैं ये जगहें कौन सी हैं:

  • मिस्र :
Egypt Tourism
Egypt Tourism
Google

ब्रिटेन के एक स्वतंत्र समाचार पत्र की सूची में मिस्र को सबसे पहले स्थान पर रखा गया है। साल 2020 में गीजा के पिरामिडों के समीप स्थित एक नए संग्रहालय का अनावरण होने जा रहा है जिसमें 30,000 कभी न देखी गई मिस्र की पुरानी कलाकृतियां शामिल होंगी। यह यहां आकर्षण का एक बड़ा केंद्र बनने जा रहा है-इंसाइट वेकेशंस एंड लक्जरी गोल्ड के एंथनी लिम की ओर से ऐसा कहा गया है।

  • ऑस्ट्रेलिया :
Australia Tourism
Australia Tourism
Google

प्रकृति की प्राचुर्यता और मानव निर्मित पर्यटन केंद्रों के अलावा साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का भी आयोजन किया जा रहा है जो पर्यटकों को भारी मात्रा में यहां आकर्षित करने के लिए काफी है।

  • बाली :
Bali Tourism
Bali Tourism
Google

बाली, इंडोनेशिया का एक ऐसा द्वीप है, जहां पर्यटकों की आवाजाही लगी रहती है। इसे साल 2017 में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गंतव्य के रूप में पुरस्कृत किया गया है। यहां हर तरह के पर्यटकों के पसंद की चीजें उपलब्ध हैं। चाहें वह प्राकृतिक खूबसूरती हो या सांस्कृतिक समृद्धि या खाने-पीने से संबंधित चीजें हों, यहां इनमें से ही चीज की बहुलता है। इस द्वीप में अनुभव करने लायक कई सारी जगहें हैं। बाली आराम फरमाने, एडवेंचर, अध्यात्म और बेहतरीन नाइट लाइफ का एक उपयुक्त मिश्रण है।

  • जापान :
Japan Tourism
Japan Tourism
Google

साल 2020 के ओलंपिक के चलते नए साल में जापान एक अन्य आकर्षक पर्यटन केंद्र बनने जा रहा है। इसके अलावा भी यहां के खूबसूरत नजारें और शानदार मंदिरें इसे पर्यटन की दृष्टि से एक प्रमुख केंद्र बनाता है। जापान में आधुनिक और प्राचीन संस्कृति के बीच बेहतरीन तालमेल देखने का मिलता है-इंसाइट वेकेशंस एंड लक्जरी गोल्ड के एंथनी लिम की ओर से ऐसा कहा गया है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।