उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कादर खान (Kader Khan)
कादर खान (Kader Khan)
बॉलीवुड बुलेटिन

साल के पहले दिन ही बॉलीवुड से आई बुरी खबर, अभिनेता कादर खान का टोरंटो में निधन,

बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता-निर्देशक कादर खान का कनाडा के टोरंटो के एक अस्पताल में निधन हो गया।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मुंबई : साल 2019 की शुरुआत एक बहुत बुरी खबर से हो रही है । बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता-निर्देशक कादर खान का कनाडा के टोरंटो के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार थे। बीते 16-17 दिनों से कादर खान अस्पताल में भर्ती थे। अब उनका निधन हो गया है। 81 साल के कादर खान के दुनिया से चले जाने के बाद बॉलीवुड ने एक बेहतरीन एक्टर को खो दिया है।

दुख की इस घडी में खान के बेटे सरफराज ने कहा, ‘‘मेरे पिता हमें छोड़कर चले गए। लंबी बीमारी के बाद 31 दिसम्बर शाम छह बजे (कनाडाई समय) उनका निधन हो गया। वह दोपहर को कोमा में चले गए थे। वह पिछले 16-17 हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उनका अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा। हमारा सारा परिवार यहीं हैं और हम यहीं रहते हैं इसलिए हम ऐसा कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम दुआओं और प्रार्थना के लिए सभी का शुक्रिया अदा करते हैं।’’

कनाडा के अस्पताल में कादर खान ने अंतिम सांस ली । उनके परिवार के एक सदस्य ने आज सुबह मंगलवार को इस खबर की पुष्टि की।कादर (81) के परिवार में उनकी पत्नी हजरा, उनका बेटा सरफराज, बहू और पोते-पोती हैं।

कदर खान के एक करीबी रिश्तेदार अमहद खान ने बताया कि तड़के करीब चार बजे उनका निधन हो गया। उनकी अंत्येष्टि आज टोरंटो के कब्रिस्तान में ही की जाएगी।

आपको बता दें कि कादर खान लंबे समय से सांस की समस्या से जूझ रहे थे । उनके दिमाग ने भी काम करना बंद कर दिया था । उन्हें रेगुलर वेंटीलेटर से हटाकर बाईपैप वेंटीलेटर पर रखा गया था। कादर खान प्रोगेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर नाम की बीमारी से जूझ रहे थे ।