ड्रग्स मामले पर खिलाड़ी कुमार का छलका दर्द, खिलाडी अक्षय कुमार ने माना की बॉलीवुड में होती है ड्रग्स

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने साझा किया अपने दिल का दर्द कहा "कैसे कह दूं कि बॉलीवुड का ड्रग्स से कोई संबंध नहीं है।
ड्रग्स मामले पर खिलाड़ी कुमार का छलका दर्द, खिलाडी अक्षय कुमार ने माना की बॉलीवुड में होती है ड्रग्स
बॉलवुड में ड्रग्स मामले पर अक्षय कुमारउदय बुलेटिन

सिनेमा के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार या अक्की भैया देश विदेश के हर सेंसिटिव मुद्दे पर बोलने के लिए जाने जाते है। लेकिन सुशांत सिंह मामले की शुरुआत से अक्षय कुमार का कोई स्टेटमेंट सामने नहीं आया था।

अब जब एम्स (AIIMS) ने सुशान्त केस में यह जानकारी दी है कि सुशांत की हत्या नही बल्कि एक आत्महत्या थी उस वक्त अक्षय कुमार ने सिनेमा जगत के स्याह हिस्से को उजागर करने की कोशिश की है। अक्षय ने बताया कि वह इस मुद्दे पर काफी लंबे वक्त से बोलने की कोशिश कर रहे थे।

अक्षय का छलका दर्द:

सिनेमा जगत के चाहने वाले लोगों के दिलों पर राज करने वाले खिलाड़ी नम्बर 786 अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया ट्विटर पर करीब 4 मिनिट का एक वीडियो पोस्ट करके अपने दर्द को लोगों के साथ साझा किया है। यह वीडियो अक्षय कुमार ने संभवता अपने जिम या एक्सरसाइज करने वाली जगह से किया है क्योंकि पीछे का माहौल और इंस्ट्रूमेंट्स नज़र आ रहे है।

अक्षय कुमार के संवाद का सार कुछ इस तरह है:

"मैं आपसे थोड़े भारी दिल से बात कर रहा हूँ। पिछले कुछ वक्त से मेरे मन में बहुत सारी बातें आयी जिनको मुझे आपके साथ साझा करना था। लेकिन यहाँ काफी निगेटविटी फैली हुई थी। सोच रहा था किससे बात करूं, कैसे बात करूं।

अक्षय ने आगे कहा "देखिए भले ही हम स्टार कहलाते है लेकिन हमें स्टार आपने बनाया है आपके प्यार ने बनाया है। आपने ही बॉलीवुड को अपने प्यार से खड़ा किया है। ये जो बॉलीवुड है न ये सिर्फ एक इंड्रस्टी नहीं है बल्कि इस सिनेमा जगत ने भारत की संस्कृति और समाज को दुनिया के साथ हर कोने में रिप्रेजेंट किया है।

यही नही सिनेमा दुनिया मे वही दिखाता है जो आमजन के मन मस्तिष्क में होता है जनता की भावनाएं और विचार ही फिल्मों के रूप में नजर आते है सिनेमा में आमजन की समस्याएं जैसे गरीबी, बेरोजगारी या करप्शन का मामला हो या आम जनता का एंग्री यंग मैन वाला चरित्र ये सभी चरित्र जनता के बीच से उठकर आते है। इस प्रकार से सिनेमा केवल आमजन से सीखता है इसलिए अगर आमजन के कोई गुस्सा या जायज आक्रोश है तो वह हमारे सर माथे पर।

सुशांत सिंह राजपूत की अचानक मौत के बाद से सिनेमा जगत के तमाम ऐसे मामले सामने आए है जिन्होंने हमे भी उतना ही दर्द दिया है जितना आम आदमी इनसे परेशान हुआ है और इन मुद्दों ने हमे अपनी गिरेबान में झांकने पर मजबूर किया है।

हमे फ़िल्म जगत की बहुत सी खामियों को नजर में लाने के लिए मजबूर किया है। जिनको अभी तक हमारे द्वारा नकारा जा रहा था और उनपर ध्यान देना बेहद जरूरी था। जैसे देश मे आजकल सिनेमा जगत में नारकोटिक्स और ड्रग्स को लेकर चर्चाये उठ रही है।

अक्षय कुमार ने अपने वक्तव्य में आगे कहा कि मैं अपने दिल पर हाँथ रखकर कैसे कह दूं कि बॉलीवुड में ये समस्या उपस्थित नहीं है। यह है यकीनन है ठीक वैसे ही जैसे हर पेशे और हर इंड्रस्टी में यह मिल जाएगी। लेकिन हर प्रोफेशन का हर व्यक्ति इस तरह के कृत्यों में इन्वॉल्व हो ये जायज नहीं है।

चूंकि ड्रग्स एक लीगल मैटर है और मुझे अपने देश की एजेंसियों और अदालतों पर पूरा भरोसा है कि वह जो भी जांच करेगी उससे सारा सच बाहर निकल आएगा। इससे मुझे बेहद प्रशन्नता भी है और मुझे उम्मीद है कि फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए लोग इस कार्यवाही में अपना सहयोग करेंगे।

लेकिन प्लीज ऐसा मत करो कि दुनिया बॉलीवुड को नशे के अड्डे की तरह देखने लगे और लोगों का नजरिया ही बदल जाये।

अक्षय कुमार ने आगे कहा कि " यह सही नहीं है। आप कुछ लोगो के संलिप्त होने की वजह से पूरी इंड्रस्टी को दोषी नहीं ठहरा सकते है। ये सरासर गलत है अक्षय ने मीडिया से अपनी बात रखते हुए कहा

कि मुझे निजी तौर से हमेशा से मीडिया की ताकत पर भरोसा रहा है। अगर हमारे देश की मीडिया सही वक्त पर सही मुद्दे न उठाएं तो समाज के बहुत सारे लोगो को बोलने के लिए आवाज ही नही मिलेगी।

इसलिए मैं मीडिया से विनम्र निवेदन करना चाहता हूँ कि वह अपनी बुलंद आवाज उठाना जारी रखे लेकिन थोड़ा सेंसेटिव होकर। क्योंकि एक निगेटिव न्यूज़ किसी व्यक्ति की सालों की मेहनत पर पानी फेर सकती है।

अक्षय की फैन्स से अपील:

अक्षय कुमार ने अपने फैन्स से अपील करते हुए कहा कि आप सब की बदौलत ही हम यहां पहुँचे है। हम आपको नाराज होकर नहीं जाने देंगे अगर आपकी कोई नाराजगी है तो इस नाराजगी को दूर करने के लिए हम और ज्यादा मेहनत करेंगे। अपनी खामियों को दूर करेंगे हम आपका प्यार और विश्वास दोनो जीतेंगे। अगर आप हो तो हम है, अगर आप नाराज तो हमारा कोई वजूद नहीं, बस आप साथ निभाये रहना, साथ बनाये रखना। धन्यवाद

अगर इस वीडियो को गौर से देखा जाए तो अक्षय के चेहरे से दर्शकों और फैन्स को लेकर चिंता नजर आती है जिस तरह से सिनेमा जगत के दिग्गजों के ऊपर ड्रग्स सेवन के आरोप लगे है उससे लोगों का बॉलीवुड से मोहभंग होना तय है। हालकि अक्षय कुमार के बारे में यह बात सर्वप्रचलित है कि न तो वह बॉलीवुड की पार्टियों में ज्यादा शरीक होते है और न ही किसी प्रकार के नशे का सेवन करते है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com