उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Priyanka Chopra 
Priyanka Chopra |Image source - Business Wire
बॉलीवुड बुलेटिन

प्रियंका चोपड़ा ने ट्विटर के माध्यम से बताया अपने जीवन का सच  

5 साल की उम्र से झेलती आ रही है इस बीमारी को   

Sneha Sinha

Sneha Sinha

नई दिल्ली: निजी जीवन को लेकर सुर्खियों में बनी बॉलीवुड अभनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने ट्विटर के द्वारा अपनी बीमारी के बारे में बताया। उन्होंने साझा किया है की वो जब सिर्फ 5 वर्ष की थी तब से उन्हें इस बीमारी के कारण काफी सारी कठिनाईओं का सामना करना पड़ता था। जैसा की आप सब जानते है स्वास पर ही आपका जीवन चलता है और अगर आपको साँस ही न मिले तो कैसे जिन्दा रह पाओगे और दमा एक ऐसा ही रोग है जो कभी पीछा नहीं छोड़ता।

उन्होंने ट्वीट किया है की मुझे बहुत अच्छे से जानने वाले लोग मेरी बीमारी अर्थात दमा के बारे में जानते है और इसमें छुपाने लायक कुछ है भी नहीं, उन्होंने अपनी हिम्मत का उदहारण देते हुए बताया की इससे पहले की दमा मुझे काबू में करता मैंने उसे काबू में कर लिया और जब तक की मेरे पास मेरा इनहेलर है तब तक मुझे कुछ नहीं हो सकता न ही दमा मुझे मेरे लक्ष्य से दूर कर सकता है।

वैसे तो सबको पता है की प्रियंका फ़िल्मी बैकग्रॉउंड से नहीं है बल्कि झारखण्ड के जमशेदपुर शहर से हैं फिर भी उन्होंने अपने जीवन के लक्ष्य को पाने में कोई कमी नहीं की और तो और उसे हासिल भी किया। प्रियंका चोपड़ा न ही सिर्फ एक अभिनेत्री है बल्कि उन्होंने मिस वर्ल्ड 2000 का ख़िताब भी जीता था। इन उपलब्धियों को देखकर और उनकी बीमारी के बारे में सुनकर कोई भी दमा से प्रभावित इंसान अब इस बीमारी को काबू कर सकता है। प्रियंका चोपड़ा दमा के मरीजों के लिए एक खास उदहारण और प्रेरणा है। उनका जीवन एवं उपलब्धियां लोगो को उनके लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बहुत प्रेरित करता है तो आप भी अब तैयार हो जाये अपने सपने को पूरा करने के लिए और खुद पर बीमारी को नहीं बीमारी पर आप भारी पड़ने की कोशिश करें।