sushant singh rajput dairy
sushant singh rajput dairy|Google Image
बॉलीवुड बुलेटिन

सुशांत सिंह राजपूत की निजी डायरी मिल गयी, जानिए क्या लिखा है डायरी के पन्नों में।

सुशांत ने सुसाइड किया या उनको मारा गया? इन प्रश्नों का उत्तर पूरी दुनिया जानना चाहती है। इस बीच सुशांत की एक निजी डायरी मिली है और इस डायरी को पढ़ने के बाद लगता है कि सुशांत सुसाइड नहीं कर सकते।

Ayush

Ayush

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की है या उनकी हत्या हुई है, इसकी जांच मुंबई पुलिस कर रही है लेकिन सुशांत सिंह की बहन श्वेता सिंह कीर्ति के मुताबिक सुशांत की निजी डायरी के पन्ने कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं। पन्नों में इस बात का जिक्र है कि, सुशांत ने 2020 के लिए जो प्लानिंग की थी, उसे देखते हुए वह सुसाइड कर ही नहीं सकते।

श्वेता सिंह कीर्ति के इंस्टाग्राम अकाउंट में सुशांत सिंह की निजी डायरी के चार पन्ने हैं, इन पन्नों में इस बात का जिक्र है कि यह प्रतिभाशाली अभिनेता अपनी आगे की जिंदगी के लिए पूरी तरह तैयार था। सुशांत सिर्फ बॉलीवुड नहीं बल्कि हॉलीवुड तक भी पहुंचना चाहते थे। और तो और वह अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस भी शुरू करना चाहते थे। इसके अलावा सुशांत ने अपना खुद का व्यवसाय भी शुरू करने का प्लान बना रखा था।

सुशांत की बहन के अनुसार उन्होंने अपनी डायरी के एक पन्ने पर इंटरटेनमेंट टाइटिल दिया और उसके नीचे लिखा है कि 2020 में उनका प्लान हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों में धाक जमाने का है। इसी पन्ने पर उन्होंने स्टार्टअप का जिक्र किया है, जो इमेडेंट टेक्नोलॉजी पर आधारित होगा। श्वेता सिंह के मुताबिक इस पन्ने की मुख्य बात यह है कि सुशांत ने एक प्रोडक्शन हाउस शुरू करने का प्लान बनाया था, जिसमें शीर्ष राइटर्स के साथ आइडिया डेवलपमेंट करना था। साथ ही वह एक प्रोडक्शन हाउस शुरू करने चाहते थे, जिसके बारे में उन्होंने लिखा है कि वह अनुभवी तथा नए कलाकारों को मौका देना चाहेंगे।

यही नहीं, सुशांत राइटर्स की एक टीम बनाना चाहते थे, जो उनके प्रोडक्शन हाउस के लिए नई-नई कहानियां लिखे।

सुशांत की डायरी के एक अन्य पन्ने में क्रिएटिव टीम के गठन का जिक्र है। इस पन्ने पर सुशांत ने कई स्टेप्स का जिक्र किया है। पहले स्टेप में कम्पनी का क्रिएशन शामिल है। दूसरे स्टेप को उन्होंने एक्सप्लोर नाम दिया है, जिसमें एफटीआईआई जैसे अग्रणी संस्थान में जाकर प्रतिभाओं को तलाशना शामिल है। इसके बाद स्टेप-3 है, जिसमें पहली स्क्रीनिंग का आइडिया है।

14 जून के बांद्रा के अपने फ्लैट में कथित रूप से आत्महत्या करने वाले इस प्रतिभाशाली अभिनेता डायरी के पन्नों में लिखता है कि उसका आगे का प्लान क्या है। वह एक लीगल टीम भी खड़ी करना चाहते थे।

वह श्रेष्ठ फॉरेन फिल्म डायरेक्र्टस और राइटर्स से सम्पर्क करना चाहते थे। लीगल टीम के लिए सुशांत ने पहले किसी प्रियंका का नाम लिखा और फिर उसे काटकर वहां पीएस लिख दिया। फिर इसके आगे उन्होंने किसी श्रृद्धा का नाम लिखा और फिर उसे काटकर मेघा कर दिया।

श्वेता सिंह कीर्ति के मुताबिक एक और पन्ना है, जो इस बात का सबूत है कि सुशांत यह सब अकेले करना चाहते थे। पूरी प्लानिंग में रिया चक्रवर्ती का कहीं कोई जिक्र नहीं है। इसका कारण यह है कि सुशांत ने एक पन्ने पर साफ लिखा है कि वह अपनी टीम अपने दम पर खड़ी करना चाहते हैं और इसके लिए वह पर्सनली इससे जुड़े लोगों से मिलना चाहेंगे।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com