अब नेटफ्लिक्स ने खड़ी की कंट्रोवर्सी, वेब सिरीज 'ए सूटेबल ब्वॉय' के एक एपिसोड में मंदिर में तीन चुम्बन सीन दिखाए

नेटफ्लिक्स के शो ए सूटेबल ब्वॉय ने खड़ी की कंट्रोवर्सी, मंदिर में तीन चुम्बन सीन दिखाए।
अब नेटफ्लिक्स ने खड़ी की कंट्रोवर्सी, वेब सिरीज 
'ए सूटेबल ब्वॉय' के एक एपिसोड में मंदिर में तीन   चुम्बन सीन दिखाए
Netflix's show A Suitable Boy creates controversyGoogle Image

आखिर क्रिएटिविटी का मतलब यहीं है क्या की लोगों की भावनाओ से खेला जाए क्योकि नेटफ्लिक्स (NETFLIX) की 'ए सूटेबल ब्वाय' बेवसिरिज शायद यहीं कहना चाहती है। मामला इस वेब सिरीज से जुड़ा हुआ है जहाँ पर एक मुस्लिम युवक द्वारा मंदिर में तीन बार किसिंग सीन दिखाए गए है। लोगों का आरोप है कि इसका मुख्य मकसद हिन्दू समुदाय को लज्जित करना और बेइज्जत करना है।

अब नेटफ्लिक्स ने की हरकत:

बीते कुछ वक्त से टीवी और सिनेमा जगत में हिन्दू माइथोलॉजी (Mythology) को लेकर तमामं प्रकार के प्रयोग किये जा रहे है। ताजा मामला नेटफ्लिक्स की एक वेब सिरीज से जुड़ा हुआ है। जिसमे एक हिन्दू लड़के को मुस्लिम लड़के के साथ प्रेम में दिखाया गया है बात अगर यहीं तक सीमित रहती तो भी ठीक था लेकिन स्थिति तब खराब हुई जब वेब सिरीज के एक एपिसोड में ही युवक और युवती के तीन चुम्बन सीन मंदिर परिसर में दिखाए गए है और यह सब तब अधिक संवेदनशील हो जाता है जब ये सभी सीन नर्मदा नदी के तीर पर बने हुए मंदिरों की वास्तविक लोकेशन पर शूट किए गए है। लोगों का मानना है कि इस तरह के सीन्स को जबरन क्रिएट करके लव जेहाद जैसे शब्द को समाज मे जबरन घुसेड़ने की कोशिश की जा रही है।

मामले मे राजनीति की भी हुई एंट्री:

विवादित वेब सिरीज के मामले में अब मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भी कूद पड़े है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस विवादित वेब सिरीज के कुछ दृश्य न सिर्फ आपत्तिजनक है बल्कि इस तरह के समाजिक ताने बाने को चोट पहुंचाते है।

यहां आपको बताते चले कि बीते दिनों ही मध्य प्रदेश में लव जेहाद पर रोक लगाने के उद्देश्य से कानून बनाने की बात कही गयी है। ऐसे मौके पर नेटफ्लिक्स की इस वेबसिरीज ने नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है हालांकि आपको बताते चले कि यह वेबसिरीज 1992 में लिखे गए 'ए सूटेबल ब्वाय' नामक उपन्यास पर आधारित है जो बीते वक्त के भारत की कहानी को चित्रित करता है।

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले पर कड़ी कार्यवाही करने की बात कही है।

रीवा में दर्ज हुई शिकायत:

इस मामले पर सख्त रुख अपनाते हुए भारतीय जनता पार्टी के ही अंग (भाजपा युवा मोर्चा) के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी ने पुलिस अधीक्षक रीवा को दिए गए शिकायती पत्र में इस बात का ब्योरा दिया गया है कि नेटफ्लिक्स द्वारा जानबूझकर हिन्दू भवनाओं को आहत किया जा रहा है।

इस शिकायती पत्र में गौरव द्वारा नेटफ्लिक्स की मोनिका शेरगिल वाइस प्रेसिडेंट कंटेंट, नेटफ्लिक्स और अम्बिका खुराना डायरेक्टर पब्लिक पॉलिसीज के खिलाफ समाज मे नफरत फैलाने और हिन्दू समुदाय की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com