Mukesh khanna on the kapil sharma show
Mukesh khanna on the kapil sharma show|Uday Bulletin
बॉलीवुड बुलेटिन

मुकेश खन्ना ने खुद बताया कि 'कपिल शर्मा शो' पर क्यों नहीं पहुँचे?

महाभारत में भीष्म पितामह का किरदार निभाने बाले मुकेश खन्ना को 'कपिल शर्मा शो' नहीं पसंद

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

बीते दिनों "द कपिल शर्मा शो में बी आर चोपड़ा कृत "महाभारत" सीरियल के लगभग सभी महत्वपूर्ण पात्र पहुँचे, लेकिन महाभारत के पितामह भीष्म यानी कि अपने शक्तिमान वाले मुकेश खन्ना नही पहुँच पाए, पहले तो लोगों ने सोचा कि शायद कपिल उन्हें न्योता ही नहीं दिए, सोशल मीडिया पर बवाल मचा रहा लेकिन आखिरकार खन्ना जी ने ही चुप्पी तोड़कर जवाब भेज दिया, बताया न्योता मिला था, जानबूझकर नहीं गए और इंस्टाग्राम पर बाकायदा लंबी चौड़ी पोस्ट लिखकर लगभग सारी शंकाओं का समाधान किया।

पितामह ने बताया असल माजरा क्या है?

महाभारत के स्टारकास्ट को लेकर सोनी इंटरनेनमेन्ट टेलीविजन पर आने वाले हँसोड़ कार्यक्रम "द कपिल शर्मा शो " का प्रसारण किया गया, लेकिन इस मौके पर महाभारत की शुरुआत से लेकर अंत तक अपनी उपस्थिति रखने वाले भीष्म पितामह अर्थात मुकेश खन्ना पूरे शो में नहीं दिखाई दिए। लोगों ने इस बात को लेकर शोर-शराबा करना शुरू किया, लोगों ने यह कहा कि शायद उन्हें आमंत्रित ही नहीं किया गया हो या फिर खन्ना साहब अपने भविष्य के आगामी प्रोजेक्ट में व्यस्त हो शायद इसलिए कार्यक्रम को नकार दिया हो लेकिन मुकेश खन्ना जी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डालकर सभी लोगों की शंकाओं को निर्मूल साबित किया और सारा माजरा समझाया, पितामह ने बताया अपने न जाने का असल कारण।

पितामह ने अपनी पोस्ट में लिखा कि जैसे कोई भी महाभारत महाव्रती भीष्म के बिना अधूरी है ठीक उसी प्रकार बीआर चोपड़ा जी की महाभारत भीष्म यानी कि मुकेश खन्ना के बिना नीरस हो जाती है सो आमंत्रण न मिलने का कोई कारण ही नहीं बनता, आमंत्रण भी आया, सह कलाकारों से फोन पर चर्चाएं भी हुई लेकिन मैंने खुद निजी तौर पर कार्यक्रम में जाने से मना कर दिया, आगे पितामह ने लिखा कि लोग यह सवाल कर सकते है आखिर कपिल जैसे बड़े कलाकार को कोई कैसे मना कर सकता है तो मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि बड़ा से बड़ा कलाकार अपनी ब्रांडिंग के लिए वहाँ पहुच सकता है लेकिन मुकेश खन्ना नहीं जाएगा।

View this post on Instagram

ये प्रश्न वाइरल हो चुका है की महाभारत शो में भीष्म पितामह क्यों नहीं ? कोई कहता है उनको इन्वाइट नहीं किया गया। कोई कहता है उन्होंने ख़ुद मना किया। ये सच है कि महाभारत भीष्म के बिना अधूरी है। ये सच है कि इन्वाइट ना करने का सवाल ही नहीं उठता।ये भी सच है की मैंने ख़ुद मनाकर दिया था। अब ये भी सच है कि लोग मुझसे पूछेंगे कि कपिल शर्मा जैसे बड़े शो को कोई मना कैसे कर सकता है। बड़े से बड़ा ऐक्टर जाता है।जाते होंगे लेकिन मुकेश खन्ना नहीं जाएगा ! यही प्रश्न गूफ़ी ने मुझसे पूछा कि रामायण के बाद वो लोग हमें इन्वाइट करने वाले हैं। मैंने कहा तुम सब जाओ मैं नहीं जाऊँगा।कारण ये कि भले ही कपिल शो पूरे देश में पॉप्युलर है।परंतु मुझे इससे ज़्यादा वाहियात शो कोई नहीं लगता। फूहड़ता से भरा हुआ, डबल मीनिंग जुमलों से भरपूर, अश्लीलता की ओर हर पल मुड़ता हुआ ये शो है। जिसमें मर्द औरतों के कपड़े पहनता है।घटिया हरकतें करता है और लोग पेट पकड़ कर हँसते हैं। इस शो में लोग क्यों हैं हैं करके हँसते हैं मुझे आज तक समझ नहीं आया।एक बंदे को सेंटर में सिंहासन पर बिठा कर रखते हैं। उसका काम है हँसना।हँसी ना भी आए तो भी हँसना।इसके उन्हें पैसे मिलते हैं।पहले इस काम के लिए सिद्ध भाई बैठते थे।अब अर्चना बहन बैठती है। काम? सिर्फ़ हा हा हा करना !!! एक उदाहरण दूँगा। आप समझ जाएँगे कि कोमेडी का स्तर कितना घटिया है इस शो में। आप सबने देखा होगा।इसके पहले का रामायण शो।कपिल अरुण गोविल को पूछता है। आप बीच पर नहा रहे हों। भीड़ में से एक बंदाँ चिल्ला कर बोलता है.. अरे देखो देखो राम जी भी VIP underwear पहनते हैं ! आप क्या कहेंगे ? मैंने सिर्फ़ प्रोमो देखा। उसमें अरुण गोविल जो श्री राम जी की इमिज लेकर घूमते है, सिर्फ़ मुस्कुरा दिए।जिसको दुनिया राम के रूप में देखती है उससे आप ये घटिया प्रश्न पूछ कैसे सकते हैं ! नहीं मालूम अरुण ने जवाब में क्या कहा।मैं होता तो कपिल का मुँह बंद करा देता।इसी लिए मैं नहीं गया। https://youtu.be/M1HugyoQwKA

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna) on

कार्यक्रम में सब नौटंकी है:

कलाकार मुकेश खन्ना ने 'द कपिल शर्मा शो' पर अश्लीलता से भरे होने के आरोप लगाए, कहा कि जिस कार्यक्रम में एक कलाकार पुरुष होकर महिला के कपड़ों में अश्लीलता परोसता हो, बेतुके संवादों से लोगों को हंसाने का सो काल्ड प्रयास करता हो, दर्शक दीर्घा में लगाये गए सिंघासन पर एक महिला को सिर्फ इसलिए बैठाया गया हो जो बिना वजह हंसती रहे भले ही उस बात में हँसने जैसा कुछ भी न हो, मुझे समझ नही आता, कॉमेडी में अश्लीलता का तड़का बेवजह लगाया जाता हो इससे कॉमेडी का स्तर केवल गिरता ही है और कुछ नही।

चरित्रों की मर्यादा ही नही:

मुकेश खन्ना ने अपनी इंस्टा पोस्ट में लिखकर बताया कि बीते दिनों में "रामायण" सीरियल की स्टारकास्ट शो पर गयी थी जिसमे राम के चरित्र का अभिनय करने वाले अरुण गोविल भी गए थे लेकिन उनको शो पर बैठाकर उनके साथ दोअर्थी संवाद और अंडरगारमेंट्स से जुड़े हुए सवाल किए गए जो कहीं से जायज नहीं लगते, भला कोई उस व्यक्ति से ऐसे सवाल कैसे पूंछ सकता है जो दुनिया भर में राम की छवि प्रस्तुत करता हो। मैंने सिर्फ प्रोमो देखा था, पता नहीं गोविल जी का जवाब कैसा रहा होगा, अगर मैं शो में जाता तो कपिल का मुंह बंद मिलता, कोई जवाब नहीं होता कपिल के पास।

ज्ञात हो कि मुकेश खन्ना सिनेमा और टीवी जगत के दिग्गज कलाकारों में से है, टीवी की दुनिया मे उनके अभिनीत कार्यक्रम महाभारत।, शक्तिमान आर्यमान लोगों और बच्चों के बीच खासे लोकप्रिय हुए थे।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com