उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
काजोल
काजोल |IANS
बॉलीवुड बुलेटिन

बॉलीवुड में काम नहीं करना चाहती थीं - काजोल 

काजोल का मानना है कि वो बॉलीवुड में काम नहीं करना चाहती थी , उन्हें लगता था की “मेरी मां जो कुछ करती हैं, उसके लिए कड़ी मेहनत करनी होती हैं, और वो मैं नहीं कर सकती ”

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मुंबई: बॉलीवुड की सफलतम अभितेत्रियों में शुमार और करीब दो दशक से ज्यादा समय से फिल्म उद्योग पर राज कर रहीं और 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'कुछ कुछ होता है' व 'माई नेम इज खान' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं अभिनेत्री काजोल ने कहा कि वह कभी भी अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं।

एक बयान में कहा गया कि काजोल सावन के नए पोडकास्ट 'टेक 2 विद अनुपमा एंड राजीव' में अभिनेता राजकुमार राव के साथ शामिल हुईं, जहां उन्होंने फिल्मों में होने के कारणों के बारे में चर्चा की।

काजोल ने कहा, "वास्तव में मैं अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थी। मुझे इसके लिए भुगतान किए जा रहे पैसे उचित नहीं मालूम पड़ते थे। मुझे लगता था कि ये मेहनत के अनुरूप नहीं हैं और मुझे वास्तव में लगता था कि मेरी मां जो कुछ करती हैं, उसके लिए कड़ी मेहनत करती हैं।" काजोल ने कहा कि उन्होंने अपनी मां को बताया कि वह किसी ऐसे काम से जुड़ना चाहती हैं, जिसमें महीने के अंत में भुगतान का चेक मिले।

अगर काजोल के बॉलीवुड सफर की बात करे तो उन्हें फिल्म-फेयर बेस्ट-एक्ट्रेस के लिए अब तक 6 बार सम्मानित किया जा चूका है,बेहतरीन अदाकारी के लिए उन्हें पांच स्टार स्क्रीन अवार्ड दिया गया है , दर्जनों भर अवार्ड के साथ साथ काजोल को भारत सरकार द्वारा 2011 में पद्मश्री श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था, 2008 में उन्हें सामाजिक न्याय और नागरिक कार्रवाई के लिए करमवीर राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया था और 2002 में उन्हें राजीव गांधी पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चूका है।

काजोल के वर्कफ़्रंट की बात करें तो 2015 में उनकी फिल्म दिलवाले रिलीस हुए थी जिसमे उनके साथ शाहरुख खान,वरुण धवन थे, इस फिल्म का डायरेक्शन रोहित सेट्ठी ने किया था , तीन साल बाद कॉजोल फिर से बॉलीवुड में 'हेलीकॉप्टर ईला' से लोट रही हैं ,जिसमें उनके साथ रिद्धि सेन ,टोटा रॉय चौधरी ,नेहा धुप्या हैं , यह फिल्म 12 अक्टूबर को रिलीज़ होगी। फिल्म का डायरेक्शन प्रदीप सरकार कर रहे हैं।