English Medium Movie 
English Medium Movie |Google
बॉलीवुड बुलेटिन

इरफान ने अपनी फिल्म अंग्रेजी मीडियम का प्रमोशन कुछ इस अंदाज में किया की लोगों को हमेशा याद रहेगा।

जिंदगी अगर संघर्ष है तो इरफान ने उसको इस तरह से जिया है जिसमें वो लागातर लड़ भी रहे है और जिस काम को बखूबी कर सकते है उसे कर भी रहे है !

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

इरफान एक खिलंदड़ टाइप का एक्टर जो उन्हें कुछ ऐसे कलाकारों की श्रेणी में खड़ा करता है जो अगर एक्टिंग करे तो भी एक्टिंग है और आम जीवन शैली में जिये तो भी आपको अभिनय की तरह लगेगा। कुलमिलाकर बॉर्न टू बी ए एक्टर टाइप का आदमी।

चाहें फ़िल्म मसाला हो, या कोर आर्ट फ़िल्म, इरफान के हिस्से में मिली अदाकारी को किसी और से रिप्लेस करना उतना ही मुश्किल है जैसे बेरों की मिठास के खट्टेपन को अलग करना। ठीक इसी तरह की अदाकारी से भरी हुई इरफान की अगली नई फिल्म "अंग्रेजी मीडियम" के ट्रेलर से पहले एक वीडियो जारी हुआ है जिसमें इरफान अपने दर्शकों से मुखातिब होते हुए नजर आते है।

वीडियो में इरफान कहते हुए नजर आते है:

हैलो दोस्तों, ये फ़िल्म मेरे लिए बेहद खास है, क्योंकि इसे हमने बेहद मेहनत से बनाया है, मैं चाहता था कि जिस तरीके से इस फ़िल्म को बनाया गया है तो उसका प्रोमोशन भी उसी तरह का होना चाहिए, लेकिन मेरे शरीर मे कुछ बिन बुलाए मेहमान बैठे हुए है ( यहाँ बिन बुलाए मेहमान का मतलब बीमारी और उसके अवयवों से है) यहाँ इरफान एक अंग्रेजी कहावत बोलते हुए नजर आते है की जिंदगी जब आपको नींबू थमाये आप उसकी शिकंजी बना डालो, लेकिन ये कहने में ज्यादा अच्छा लगता है असलियत में ये बहुत बड़ा काम है, तब आपके पास केवल एक च्वाइस बचती है सकारात्मक होना। आप इसके जरिये ही मुसीबतों से निजात पा सकते है।

याद रहे कि सन 2018 में इरफान की फ़िल्म ब्लैकमेल की रिलीज के ठीक पहले इरफान ने लोगों को बताया था कि वह एक रेयर बीमारी न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर नाम की बीमारी से पीडित है। जिसका इलाज इरफान ने लंदन में कराना शुरू किया, और इरफान इलाज के बाद फरवरी 2019 में भारत लौट कर आये इसके बाद ही अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग शुरू हुई, हालाँकि फ़िल्म के सभी शूट्स के बाद इरफान को दोबारा इलाज के लिए लंदन के रुख करना पड़ा, इसलिए वो फिल्म प्रोमोशन के लिए वक्त नहीं दे पाए।

इरफान के इस बेहद मार्मिक वीडियो के बाद फ़िल्म का ट्रेलर भी लांच हो चुका है।

ट्रेलर में इरफान की अदाकारी देखते ही बनती है, इरफान की कमजोर अंग्रेजी के बीच हिंदी का इनपुट इरफान के अभिनय में चार चांद लगा देता है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com