NCB files criminal case against Riya
NCB files criminal case against Riya|Google Image
बॉलीवुड बुलेटिन

रिया चक्रवर्ती हर दिन नए विवाद में लिपटती चली जा रही है, अब नारकोटिक्स के लपेटे में आई।

रिया चक्रवर्ती की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही हैं। मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो ने बुधवार को रिया चक्रवर्ती के खिलाफ प्रतिबंधित मादक पदार्थ के कथित लेनदेन के सिलसिले में एक आपराधिक मामला दर्ज किया है।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

मामला कुछ भी रहा हो लेकिन रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही संदेह की स्थिति में रही है। पहले महाराष्ट्र पुलिस द्वारा हीलाहवाली करने पर जनता का आक्रोश बढ़ा उसके बाद बिहार पुलिस ने जांच करनी शुरू की थी लेकिन मुंबई पुलिस ने जाँच में सहयोग नहीं दिया। आखिरकार लंबे नाटकीय प्रकरण के बाद मामले में सीबीआई ने एंट्री ली और प्रवर्तन निदेशालय इस मामले पर पहले से ही जांच कर रहा था। मामला यह है कि ड्रग डीलिंग में भी रिया का नाम सक्रियता से आया है। आरोप यह लगे है कि रिया चक्रबर्ती किसी व्यक्ति को लगातार ड्रग्स का आदी बना रही थी और यह सब निजी प्लानिंग की वजह से हुआ।

नारकोटिक्स के लफड़े में आया रिया का नाम:

सुशांत सिंह की संदिग्ध मृत्यु में एक ओर जहां सीबीआई माया नगरी की परतें उधेड़ रही थी और ईडी रिया की आर्थिक भूमिका पर सवाल लगातार उठा रही थी वहीँ अब इस मामले मे नया मोड़ सामने आया है जिसमें रिया के संबंध ड्रग माफिया से उजागर हुए है। गौरतलब हो कि रिया के व्हाट्सएप की पड़ताल करने पर यह पता चला कि बीते 17 अप्रैल 2019 को रिया ने मिरांडा सुशी नामक व्यक्ति से व्हाट्सएप पर चैट की जिसमे दूसरी तरफ से मिरांडा ने चैट में लिखा कि " हाय रिया, माल लगभग समाप्ति की ओर है, क्या हम शैविक के मित्र से इसकी मात्रा लेले ?

चैट में विराम के बाद मिरांडा ने आगे लिखा कि "उसके पास केवल हैश और बड़ ही उपलब्ध हैं।

25 नवंबर 2019 की एक चैट में जया शाह नामक सहयोगी ने रिया को लिखा कि चाय या काफी में मात्र चार बूंद डालकर उसे सिप करने दो, किक करने (नशा चढ़ने में ) उसे ज्यादा से ज्यादा 30 से 40 मिनिट लगेंगे।

अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लेगा खबर:

मामले के सामने आने के बाद व्हाट्सएप चैट को आधार बनाकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो रिया की भूमिका और और इससे जुड़े हुए लोगों की जांच करेगा। ब्यूरो इस मामले में यह जानकारी भी खोजेगा की कहीं यह ड्रग्स सुशांत सिंह को भी तो नहीं दिए जा रहे थे। जिसके बारे में सुशांत को जानकारी भी नही थी।

रिया और दो अन्य पर मादक पदार्थ और साइकोट्रॉपिक पदार्थ अधिनियम के धारा 20 (बी), 28 और 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है।


इस मामले में सुशांत सिंह के पिता के वकील ने भी मीडिया में यह बताया है कि इस बात की संभावना ज्यादा है की रिया द्वारा सुशांत को लगातार ड्रग्स के लिए दिए जा रहे हो।

कुछ भी हो रिया कदम दर कदम अपने फैलाये जाल में लगातार फंसती जा रही है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com