उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Dipika Padukon in JNU
Dipika Padukon in JNU|Google
बॉलीवुड बुलेटिन

जेएनयू जाना हुआ पनौती, छपाक गिरी औंधे मुंह, तानाजी द अनसंग वारियर ने गाड़े फतेह के झंडे। 

फिल्में समाज के हर हिस्से पर अपना प्रभाव डालती है, लेकिन आज के दौर में समाज का तगड़ा प्रभाव सिनेमा की कमाई पर पड़ रहा है, इसका ताजा नमूना दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म छपाक है।   

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

जेएनयू में सरकार के नए कानून सीएए का तगड़ा विरोध बदस्तूर जारी था। उसी दौरान सिने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण जेएनयू पहुँच गयी। अब चाहे यह मामला छपाक फ़िल्म के प्रोमोशन का रहा हो या फिर देश के मुद्दे पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का रहा हो, लेकिन दोनो ही मामलों में यह मुद्दा इस तरह नुकसान देने वाला हुआ कि इस फ़िल्म से पहली बार प्रोड्यूसर बनी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के लिए नुकसान का सौदा बन गया। नतीजा यह हुआ कि बेहद चर्चित और संवेदनशील मुद्दे पर बनी हुई फ़िल्म होने के बावजूद पटना जैसे शहर के एक सिनेमाघर में गिने चुने लोग आए ,जबकि दूसरी तरफ अजय देवगन अभिनीत फ़िल्म "तानाजी द अनसंग वारियर" फ़िल्म ने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दिए।

लखनऊ के एक सिनेमाघर में एक ट्विटर प्रयोगकर्ता ने बुकिंग स्क्रीनशॉट शेयर किए है। इस फिल्म का नवाबों के शहर लखनऊ से गहरा नाता है। यह तो सब जानते हैं कि यह फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित है, लेकिन ये कम ही लोग जानते होंगे कि 'छपाक' की कहानी का संबंध लखनऊ में चलने वाले 'शीरोज कैफे' से है।

  • लोगों ने छपाक मूवी फ्लॉप होने का एक कारण और बताया है " हम कागज नही दिखाएंगे "
  • दीपिका, स्वरा भास्कर के चक्कर मे घनचक्कर हो गयी।

क्या रही पहले दिन की कमाई :

फिल्मों की कमाई पर नजर रखने वाली वेबसाइट " बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डॉट इन "ने अपनी वेबसाइट में यह बताया है कि दीपिका पादुकोण अभिनीत और प्रोडक्शन की फ़िल्म को मात्र 4।77 करोड़ के कलेक्शन से संतुष्ट होना पड़ा इसके बारे में प्रशिद्ध क्रिटिक्स तरन आदर्श ने भी ट्वीट करके जानकारी दी है।

जबकि अजय देवगन अभिनीत तानाजी ने बॉक्स ऑफिस के दरवाजे खोल कर पैसे वसूले, तानाजी ने करीब सोलह करोड़ के टिकिट बेचे, तरन ने तानाजी को इस साल की 100 करोड कमाने वाली पहली फ़िल्म का खिताब पहले से ही दे दिया है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।