उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
महानायक अमिताभ बच्चन
महानायक अमिताभ बच्चन|IANS
बॉलीवुड बुलेटिन

अमिताभ बच्चन ने उत्तर प्रदेश के किसानों का कर्ज चुकाया, ट्रेन की बुकिंग कर मुंबई बुलाया था किसानों को 

महानायक अमिताभ बच्चन ने उत्तर प्रदेश के एक हजार से अधिक किसानों का कर्ज चुकाया है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मुंबई | महानायक अमिताभ बच्चन ने उत्तर प्रदेश के एक हजार से अधिक किसानों का कर्ज चुकाया है। अमिताभ ने सोमवार को ट्वीट किया, "उत्तर प्रदेश के किसानों का कर्ज चुकाया। उनमें से कुछ के लिए वाराणसी से ट्रेन की बुकिंग की और उन्हें ओटीएस (ओटीएस : वन टाइम सेटलमेंट विद बैंक ऑफ इंडिया) दिए।"

उन्होंने बैंक के कागजात देने के लिए कुछ किसानों से निजी रूप से मुलाकात की। उन्होंने लिखा, "उसके बाद उप्र के किसानों से मुलाकात की और 1398 में से कुछ को ओटीएस प्रमाण पत्र दिए।"
उन्होंने कहा, "घर की लक्ष्मी, बेटी ने उन्हें ओटीएस सौंपे। धन की देवी लक्ष्मी। बेटी श्रवेता, हमारे घर की लक्ष्मी।" उन्होंने अपने ब्लॉगपोस्ट में श्वेता के साथ कुछ तस्वीरें भी साझा कीं।

अमिताभ ने बैंक के साथ ओटीएस किया और बैंक कागजात देने के लिए 70 किसानों को मुंबई बुलाया, जिसके लिए ट्रेन का एक पूरा डिब्बा बुक किया गया।

इससे पहले बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने मेनहोल और सीवरों की हाथों से सफाई करने वाले सफाईकर्मियों की मदद के अपने वादे को पूरा करते हुए उनके लिए मशीनों का इंतजाम किया है।

अमिताभ ने रविवार को ट्वीट कर कहा, "एनडीटीवी क्लीनाथॉन 'बनेगा स्वच्छ इंडिया' में, हाथों से सफाई करने वाले कर्मियों की अमानवीय स्थिति को देखते हुए मैंने उनके लिए 50 मशीनें खरीदने का वादा किया था। आज मैंने उस वादे को पूरा कर दिया है! सफाईकर्मियों को 25 छोटी अलग-अलग मशीनें और बीएमसी को एक बड़ी ट्रक मशीन उपहार में दी है।"

उन्होंने कहा, "मेरा योगदान सफाईकर्मियों को इस अमानवीय कार्य को करने से रोकने और उन्हें समाज में सम्मान और गरिमा दिलाने के लिए है।"

आपको बता दें कि इससे पहले भी महानायक अमिताभ बच्चन ने वर्ष 2017 में 350 से अधिक किसानों का कर्ज चुकाया था और महाराष्ट्र के 44 शहीद जवानों के परिवारों की मदद की थी।

--आईएएनएस