उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Palmistry
Palmistry|Image credit- Foundation TV
हस्तरेखा

आपके हाथ बता सकते हैं आपका स्वभाव

किसी व्यक्ति की उंगलियों को देख कर जान सकते हैं उनका स्वभाव...

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

ज्योतिष के अनुसार हमारे शरीर का हर भाग हमारे स्वभाव को दर्शाता है। समुद्र शास्त्र के अनुसार हमारी उंगलियाँ, हाथ-पैर की बनावट सब कुछ बता देती है। आप किसी पुरुष या महिला के हाथ पैर या ललाट को देख कर उनके स्वभाव का अंदाजा लगा सकते हैं । शारीरिक बनावट के तर्ज पर आप उनकी पसंद नापसंद भी जान सकते हैं-

लम्बी और पतली उंगलियों वाले लोग

इस उंगलियों वाले लोग काफी क्रिएटिव होते हैं, किसी भी कार्य को अपने तरीके से करना इनका स्वभाव होता है। ये लोग किसी अन्य व्यक्ति से उम्मीद नहीं रखते, इसी कारण ये हर रूप में परफेक्ट माने जाते हैं।

मोटी और छोटी उंगलियों वाले लोग

ऐसे हाथ वाले व्यक्ति अपने जीवन में मस्त रहते हैं । दूसरो की दखल-अंदाजी इन्हें बिलकुल पसंद नहीं आती, यह हर किसी को खुश रखने की कोशिश करते हैं । ऐसे हाथ वाले लोग लापरवाह माने जाते हैं।

मोटी और बड़ी उंगलियों वाले लोग

ऐसे हाथ वाले लोग अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर होते हैं। ऐसे हाथों वाली महिलायें आपने काम के प्रति भी गंभीर मानी जाती हैं । हालांकि पैसे खर्च करने के मामले में ये काफी आगे होती हैं।

छोटी और पतली उंगलियों वाले लोग

ऐसे हाथ वाले लोग काफी कंजूस माने जाते हैं । इन्हें गुस्सा भी जल्दी आता है, ये लोग किसी की बातों में तुरंत आ जाते हैं ।

बीच की उंगलियाँ

यदि किसी व्यक्ति कि मध्य उंगली, पास कि उंगलियों से बड़ी हो तो ऐसी महिलायें काफी ईमानदार होती हैं और यदि उनकी लम्बाई सामान या सामान से छोटी हो तो ऐसी महिलायें शारीरिक रूप से कमजोर व गंभीर स्वभाव की होती हैं।