एम आई फोन में हुआ ब्लास्ट
एम आई फोन में हुआ ब्लास्ट|Social Media
अन्य खबर

एम आई फोन में हुआ ब्लास्ट, उपयोगकर्ता का हाथ जला

जीवन पर भारी पड़ा मोबाइल प्रेम ! 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

फोन के फटने की घटनाएं अब जानलेवा होती जा रही है, लेकिन इन पर मानकों के हिसाब सिर्फ कागजों तक ही सीमित है। गौरतलब हो भारत में पिछले कुछ वक्त से मोबाइल क्रांति सी आयी हुई है। जिसकी वजह से भारत अब विदेशी मोबाइल कंपनियों के लिए एक सरल और सहज बाजार बन चुका है, इस दौड़ में ओप्पो, वीवो, और चायनीज एप्पल के नाम से महशूर एमआई फोन भारत में सभी जगह प्रचलित है।

इसका मुख्य कारण है कि सस्ते मूल्य में ज्यादा लाभ देना, इन्हीं सस्ते के चक्कर में कंपनी ने अब घटिया क्वालिटी समानों का प्रयोग करना शुरु कर दिया है।

एम आई फोन में हुआ ब्लास्ट
एम आई फोन में हुआ ब्लास्ट Social Media

ताजा मामला बाँदा जिले के महेदू गांव का है, जहां के निवासी बीरू ने बबेरू बाँदा जिला उत्तर प्रदेश की लोकल शॉप शैलेन्द्र स्टूडियो एन्ड मोबाइल सेंटर से रेडमी एम आई 6 मोबाइल 23 मार्च 2019 को खरीदा था, और बीते दिन मोबाइल हांथ में ही गरम होकर ब्लास्ट हो गया, जिससे हाँथ का अंगूठा बुरी तरह जल कर जख्मी हो गया, अगर मोबाइल किसी अन्य जगह जेब या अन्य शरीर के अंगों के पास होता तो मामला संगीन हो सकता था।

भुक्तभोगी के अनुसार इस मामले को अगर एमआई तक पहुंचाया भी जाएगा तो कंपनी तमाम प्रकार के नियम कानूनों की आड़ लेकर जुर्माने से बच जाएगी।

मोबाइल फोन के सुरक्षात्मक बचाव

  • फोन को अत्यधिक देर तक चार्ज न करें।
  • उपयोग करते समय कभी भी चार्ज न करें।
  • अत्यधिक मात्रा में फोन के गर्म होने पर सर्विंग सेंटर पर दिखाए , खुद इंजीनियर न बने।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com