उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
टीवी खरीदने के लिए भी देने होंगे आधार कार्ड
टीवी खरीदने के लिए भी देने होंगे आधार कार्ड|Google
अन्य खबर

अब 32 इंच की Smart LED टीवी खरीदने के लिए भी देना होगा आधार कार्ड

Smart LED TV एंड्रॉयड पर आधारित - भारतीय कंपनी ने एक नया टीवी लॉन्च किया है और इसकी बेस प्राइस 4,999 रुपये है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

Samy Information यह भारतीय कंपनी है जिसे मेक इन इंडिया और स्टार्ट अप इंडिया के तहत लॉन्च किया गया है। इस कंपनी ने 4,999 रुपये में 32 इंच की Android Smart TV लॉन्च करने का दावा किया है। कंपनी ने यह भी कहा है कि यह टीवी पूरी तरह से मेड इन इंडिया होगी। कंपनी में अपना लांच इवेंट दिल्ली के Constitution Club में आयोजित किया गया था। जिसमें चीफ गेस्ट के तौर पर बीजेपी मेंबर और महिला मोर्चा की वाइस प्रेसिडेंट सोनाली फोगाट मौजूद थीं। हालांकि कंपनी ने ये भी कहा है कि 4,999 रुपये के अलावा जीएसटी और शिपिंग चार्ज अलग से लिए जाएंगे।

SAMY के एंड्रॉयड ऐप में प्राइस ब्रेकअप इस प्रकार हैं

  • बेस प्राइस: 4999 रुपये
  • जीएसटी मिल कर प्राइस: 5898.82 रुपये
  • शिपिंग कॉस्ट (भारत में कहीं भी) : 2124 रुपये
  • टोटल प्राइस – 8022 रुपये

यानी कूल मिला कर कहा जाये तो यह टीवी कहने के लिए 4,999 रुपये का है, लेकिन आप इसे खरीदेंगे तो आपको 8 हजार रुपये देने होंगे। हालांकि ये कम हो सकता है। अगर आप इसे दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव या फरीदाबाद से खरीदते हैं तो। शिपिंग कॉस्ट कम देने होंगे।

वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार ये टीवी फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व बेसिस (पहले आओ पहले पाओ) पर मिलेगा। हालांकि कंपनी की तरफ से ये भी कहा गया है कि ये टीवी ऑफलाइन भी मिलेगी।

आधार के बिना आप नहीं खरीद सकते टीवी

कंपनी के मुताबिक इस TV को खरीदने के लिए आपको आधार की जरूरत होगी। पहले SAMY नाम का ऐप डाउनलोड करना है। यहां जरूरी जानकारियां दर्ज करनी है। आधार के बिना आप यह टीवी नहीं खरीद सकते हैं। हमने जांच की तो यह पाया है कि ये कंपनी 2 साल 7 महीने पहले मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स में दर्ज की गई है। इसके तीन डायरेक्टर हैं – अविनाश मेहता, हरपिंदर सिंह कूका और शशि शेखर।

निर्माताओं का कहना है कि यह टीवी, फ़िल्मी दुनिया में क्रांति की तरह होगा। इस इवेंट में उन्होंने कहा कि यह मेड इन इंडिया टीवी है और इसके तहत 200 लोगों को रोजगार भी मिला है। ऐप में मिली जानकारी के मुताबिक टीवी के साथ 1 साल की वॉरंटी दी जाएगी जिसे 2 साल एक्स्ट्रा एक्स्टेंड भी करा सकते हैं। आम तौर पर इस 32 इंच की एलईडी टीवी 25,000 रुपये तक की मिलती है।