Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
Lost valuables
Lost valuables|google image
अन्य खबर

अब नहीं खोयेगा आपका बटुआ, कार की चाबी, पासपोर्ट या लैपटॉप, यह एप्प बताएगा खोयी हुई चीजों का पता। 

मोबाइल खोने पर तो आप दूसरे फ़ोन से कॉल करके या गूगल की मदद से पता कर लेते हैं लेकिन यदि आपका बटुआ या कार की चाबी कही खो जाये या आप कहीं भूल जायें तो आप क्या करेंगे और कैसे खोजेंगे।

Abhishek

Abhishek

अगर आपको भी भूलने की आदत हैं और आप अपना कीमती और जरुरी सामान रख कर भूल जाते हैं तो यह खबर आपके लिए हैं, मोबाइल खोने पर तो आप दूसरे फ़ोन से कॉल करके या गूगल की मदद से पता कर लेते हैं लेकिन यदि आपका बटुआ या कार की चाबी कही खो जाये या आप कहीं भूल जायें तो आप क्या करेंगे और कैसे खोजेंगे ।

अब इस समस्या का भी समाधान आ गया है, जिसका नाम हैं Wallor 2.0 जो की एक स्मार्ट वॉलेट (smart wallet) हैं और यह वॉलेट रियल टाइम ग्लोबल जीपीएस ट्रैकिंग (real time global gps tracking) तकनीक की मदद से आपके हर जरूरी और कीमती सामान को ट्रैक कर सकता हैं।

इस स्मार्ट वॉलेट के साथ आपको ट्रैकिंग टैग्स (Tracking Tags) भी मिलते हैं जो कि एक तरह का छोटा सा स्टीकर होता हैं, इस स्टीकर को आप अपने वॉलेट, पासपोर्ट, कार की चाबी, लैपटॉप, बैग्स, एटीएम कार्ड, किताब या किसी भी कीमती चीज़ पर लगा सकते हैँ । ये ट्रैकिंग टैग स्मार्ट वॉलेट एप्प जरिये अपने आप चार्ज हो जायेंगे । इस तकनीक में तीन चीज़ें का का प्रयोग होता है

  1. स्मार्ट वॉलेट (Wallor 2.0)
  2. ट्रैकिंग टैग्स ( यह एक छोटा सा स्टीकर होता हैं, जो आसानी से किसी भी चीज़ पर चिपक जाता है)
  3. मोबाइल एप्प ( Wallor- इसे आप गूगल प्लेस्टोरे से डाउनलोड कर सकते हैं)

यह कैसे काम करता हैं इसको जानने के लिए यह वीडियो देख लीजिये ।