उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
बोर्ड परीक्षा देने घोड़े पर पहुंची छात्रा
बोर्ड परीक्षा देने घोड़े पर पहुंची छात्रा|Twitter
अन्य खेल

बोर्ड परीक्षा के आखिरी दिन घोड़े पर सवार होकर परीक्षा केंद्र पहुंची छात्रा, तो मच गया हंगामा 

बोर्ड परीक्षा देने घोड़े पर पहुंची छात्रा , तो मच गया हंगामा  

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

दो दिन पहले घुड़सवारी को लेकर एक खबर आई थी जिसने सोशल मीडिया में तहलका मचा दिया था। आज घुड़सवारी की एक और खबर आई है लेकिन इस खबर पर आपको गर्व होगा। केरल के त्रिशूर में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के आखिरी दिन एक स्टूडेंट ने परीक्षा को यादगार बनाने के लिए अपने घोड़े को एग्जाम सेंटर में लाने का फैसला लिया।

दरअसल, यह घटना केरल के त्रिशूर की है। जहां एक छात्रा कृष्णा को बोर्ड परीक्षा के आखिरी दिन स्कूल में घुड़सवारी करते हुए देखा गया। कृष्णा से घोड़े पर सवाल किया गया तो वह कहते हैं, "मैं घोड़ों को हर दिन स्कूल लेकर नहीं जाती हूं। केवल कुछ विशेष दिनों में, या जब मैं ऊब जाता हूं, और कुछ परीक्षा के दिनों में भी। यदि आप मुझसे पूछें कि आज क्या था। आज के दिन क्या विशेष है ? तो आज मेरी 10 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का अंतिम दिन था। इसलिए मैंने घोड़े से स्कूल आने का फैसला लिया।

कृष्णा कहती हैं -

" मैं जब 7वीं क्लास में थे तभी से मैंने हॉर्स राइडिंग शुरू कर दी थी। उस समय मैं डॉक्टर राजदेव सिंह इंटरनेशनल स्कूल माडा जाती थी। वहां हर बुधवार हॉर्स राइडिंग की क्लास होती थी। मैं वहां जाती थी, लेकिन मुझे डर लगता था। एक बार मेरी एक फ्रेंड ने मुझे बोला हॉर्स राइडिंग आसान नहीं है और ये लड़कियों के करने का काम भी नहीं है अगर लड़कियां झांसी की रानी जैसे हो, तो वे हॉर्स राइडिंग कर सकती है। तो मुझे लगा कि क्यों एक नार्मल लड़की हॉर्स राइडिंग नहीं कर सकती ? मैंने अपने टीचर से पूछा क्या मैं भी ऐसा कर सकती हूँ ? टीचर ने मुझसे कहां -इसके लिए तुम्हें अपने घर वालों से परमिशन लेनी होगी । जिसके बाद मेरे पापा ने मुझे छोटा घोड़ा ला कर दिया वह 6 महीने की थी । हमने उसका नाम रानी रखा दिया। मैं तब से हॉर्स राइडिंग कर रही हूं। अब मैं 10 वीं क्लास में हूं।"

नामांकन दाखिल करने घोड़े पर पहुंची उम्मीदवार 
नामांकन दाखिल करने घोड़े पर पहुंची उम्मीदवार 
Twitter

आपको बता दें कुछ दिन पहले शाहजहांपुर में संयुक्ता विकास पार्टी के उम्मीदवार वैद राज किशन को घोड़े की सवारी करते हुए देखा गया था जो सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ। राज किशन लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करने गए थे। इस मौके पर उन्होंने कहा था "राजनीति का दामाद बन के लिए जा रहा हूं । दूल्हन तो 28 मई के दिन आएगी।"