उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
राफेल नडाल  
राफेल नडाल  |Image Source: Conde Nast traveler 
अन्य खेल

एटीपी रैंकिंग में नडाल ने बनायी रखी अपनी पुरानी जगह  

कायम है राफेल नडाल का पहला स्थान  

Sneha Sinha

Sneha Sinha

मेड्रिड: स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने सोमवार को जारी पुरुष पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है। नडाल 8,760 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए है वही स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने भी अपना दूसरा स्थान कायम रखा है। फेडरर के रैंकिंग में 6,900 अंक हैं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक शीर्ष-10 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है इसका मतलब है की सभी ने अपने स्थान पर पकड़ बनाई हुई है

आईएएनएस की रिपोर्ट से पता चला है की जापान के टेनिस खिलाडी योशिहितो निशिओका ने रैंकिंग में 76 स्थान की छलांग लगाई है जो प्रशंसा के काबिल है और पहले वह 171वें स्थान पर थे लेकिन अब वह 95वें स्थान पर आ गए हैं। उन्हें यह फायदा शेनझेन ओपन में रविवार को फ्रांस के पिएरे ह्यूज हेर्बट के ऊपर मिली जीत के कारण हुआ है।

फ्रांस के टेनिस खिलाडी गेल मोनफिल्स को एक स्थान का नुकसान हुआ है और अब वह 39वें स्थान पर आ गए हैं। आस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनयोर दो स्थान चढ़कर 38वें स्थान पर आ गए हैं। बोसनिया हर्जेगोविना के दामिर डजुमहुर को भी एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और अब वह 40वें स्थान पर आ गए हैं।

सर्बिया के प्रसिद्ध टेनिस खिलाडी नोवाक जोकोविक तीसरे, अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो चौथे, जर्मनी के एलेक्जेडर ज्वेरेव पांचवें, क्रोएशिया के मारिन सिलिक छठे, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम सातवें, बुल्गारिया के ग्रीगोर दिमित्रोव आठवें, दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन नौवें और अमेरिका के जॉन इश्नेर 10वें स्थान पर कायम हैं।