Zaira Wasim Tweet on Locust Attack
Zaira Wasim Tweet on Locust Attack|Google Image
देश

एक ज्ञान के बाद जायरा के ट्विटर और इंस्टाग्राम एकाउंट ही बंद हो गए।

दंगल गर्ल ज़ायरा वसीम टिड्डियों को लेकर किए गए ट्वीट को लेकर वह सुर्खियों में हैं।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

धर्म की एक सीमा और एक मर्यादा होती है, लेकिन अगर यह खून में होकर बहने लगे तो समाज मे अड़चने आने लगती है। कभी कभार कोरोना कुरान का श्राप बन जाता है तो कभी टिड्डिदल अल्लाह का कहर। जायरा वसीम पिछले कुछ दिनों से यही कर रही थी। हालांकि बवाल के बाद उन्होंने खुद लगभग सभी सोशल मीडिया एकाउंट बन्द कर लिए है।

क्या था मामला?

हुआ कुछ यूं कि भारत मे पिछले कुछ दिनों से कोरोना के कहर के साथ टिड्डियों की समस्या आ चुकी है। लेकिन यह समस्या चीन से नहीं आई ये पाकिस्तान के रास्ते आयी है। लेकिन ऐसा नहीं है कि पाकिस्तान ने भेजा है बल्कि पाकिस्तान भी इस समस्या से लगातार जूझ रहा है। लेकिन अब यह समस्या भारत पर खतरनाक तरीके से टूटने वाली है।

दरअसल टिड्डी एक प्रकार का हरी फसल, साग सब्जी पेड़ पत्ती खाने वाला कीड़ा है जो भारी समूह में आकर हज़ारों हेक्टेयर की जमीन को खा के बर्बाद कर सकता है। हालांकि ये पहले भी आती रही है लेकिन इस बार अनुमानित समय से पहले आ गयी।

इसपर पूर्व सिने अभिनेत्री और बाद में स्प्रिच्युअल पर्सनॉलिटी बनी जायरा वसीम ने एक ट्वीट कर दिया जिसका सार कुछ ऐसा है:

भारत पर टिड्डियों का हमला भारतीयों के कर्मो का फल है, एक धार्मिक किताब का हवाला देते हुए जायरा ने बताया कि अल्लाह ने कहा कि वह गलत कर्म वालों पर टिड्डी,बाढ़, मेढक खून इत्यादि छोड़कर सजा देगा
zaira wasim tweet
zaira wasim tweet Tweet Screenshot (Twitter)

इस ट्वीट के बाद इस किताब का संदर्भ भी दिया गया है।

क़ुरान 7-133

हालांकि इसके बाद सोशल मीडिया के ट्रोल वीरों ने जायरा को खुले मैदान में खड़ा कर दिया गया और चरों तरफ से व्यंग वाणों की बारिश की जाने लगी और नतीजन ट्रोल्स से परेशान होकर जायरा ने ट्विटर समेत इंस्टाग्राम की आईडी को बंद कर दिया।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com