उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Bareilly PAC Recruitment
Bareilly PAC Recruitment|Google
देश

उत्तर प्रदेश पीएसी में भर्ती होने गयी 20 वर्षीय युवती की मौत।

शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान हुयी युवती की मौत।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

बरेली के नकटिया में उत्तर प्रदेश की सशस्त्र पुलिस की PAC की प्रवेश परीक्षा के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण के दौरान बुधवार को एक 20 वर्षीय लड़की बेहोश हो गई और बाद में उसकी मौत हो गई।

2,400 मीटर की दौड़ पूरी करते ही लड़की गिरकर बेहोश हो गई, जिसके बाद अस्पताल ले जाते समय उसकी रास्ते में मौत हो गई।

पुलिस में काम करने का सपना देखने वाली युवती की पहचान बागपत जिला में फजलपुर गांव निवासी एक किसान की बेटी अंशिका सिंह के रूप में हुई।पीएसी कमांडेंट विकास कुमार वैध्य ने कहा कि अंशिका ने पीईटी उत्तीर्ण कर ली थी लेकिन दौड़ पूरी करते ही वह गिर गई।

पीईटी में महिला अभ्यर्थियों को 14 मिनट में 2.4 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होती है वहीं पुरुष अभ्यर्थियों को 25 मिनट में 4.8 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होती है।

अंशिका प्रवेश परीक्षा के लिए अपने पिता रामवीर सिंह के साथ आई थी, उसके पिता पीएसी मैदान के बाहर उसका इंतजार कर रहे थे। अंशिका शारीरिक रूप से स्वस्थ थी और उसने आसानी से दौड़ पूरी कर ली लेकिन अचानक से मैदान पर गिर गई। उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। उसका शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

अंशिका के परिवार में उससे छोटे दो भाई हैं जो स्कूल में पढ़ते हैं। अंशिका पिछले दो साल से पीएसी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही थी। एक अन्य लड़की शालिनी सिंह (21) भी दौड़ पूरी करने से कुछ पहले बेहोश हो गई, जिसे अस्पताल ले जाया गया। उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।