Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
modi
modi|google image
देश

क्या हिंदुत्व के ज्ञान पर वोट देंगे राजस्थान के वोटर?

राजस्थान विधानसभा चुनाव हिंदुत्व का अखाड़ा

Ashutosh

Ashutosh

एक बार फिर राजस्थान विधानसभा चुनाव हिंदुत्व का अखाड़ा बनने जा रहा है, जिसमे एक तरफ बीजेपी है जिसने पहले से ही हिंदुत्व का मुद्दा उठा रखा है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस है जिसने इस बार नरम हिंदुत्व का अपना एजेंडा बनाया है। इसी मुद्दे के तहत राहुल गाँधी कई मंदिरो की यात्रा कर चुके है और लगातार हिंदुत्व की बात कर रहे है।

राजस्थान चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गाँधी ने कहा ' मोदी को हिंदुत्व की नीव की जानकारी नहीं है ' वो कैसे हिन्दू है।

मोदी ने पलटवार करते हुए कहा की हिंदुत्व का ज्ञान महासागर की तरह है और उससे भी गहरा है, बड़े-बड़े ऋषि मुनिओ ने हिंदुत्व को जानने का दावा नहीं किया।

मोदी अपने भाषणों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर इशारा करते 'नामदार' व खुद के लिए 'कामदार' शब्द का इस्तेमाल किया । और कहा ऐसा दवा तो सिर्फ नामदार ही कर सकते है, कोई कामदार ऐसा दावा नहीं कर सकता।

उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत में ही कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, ‘‘इन कांग्रेस वालों को पता नहीं है आप जितना ज्यादा कीचड़ उछालोगे उतना ही कमल ज्यादा खिलने वाला है।’’

मोदी ने सवाल किया कि क्या राजस्थान में वोट हिंदुत्व का ज्ञान देख के डाले जायेंगे।

मोदी ने एक अन्य जन सभा में कहा कांग्रेस झूठ फ़ैलाने वाला एक ऐसा विश्वविद्यालय है जिसमे प्रवेश करते ही झूठ पर पीएचडी का अध्यन शुरू हो जाता है और मार्क्स के हिसाब से पद दे दिए जाते है।

धीरे-धीरे राजस्थान चुनाव नजदीक आ रहा है और वैसे ही राजस्थान में जमीन से जुड़े मुद्दे गायब होते जा रहे है।

राजस्थान में चुनाव धीरे - धीरे हिंदुत्व के मुद्दे पर केंद्रित होता जा रहा है।।