BSP Leader Anupam Dubey Relative of Vikas Dubey Arrested
BSP Leader Anupam Dubey Relative of Vikas Dubey Arrested|Uday Bulletin
देश

विकास दुबे का रिश्तेदार बसपा नेता गिरफ्तार, विकास दुबे पकड़ से अभी दूर, लापरवाही के आरोप में तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

कानपुर एनकाउंटर मामले में लोकल पुलिस की भूमिका संधिग्द नज़र आती है, विकास दुबे का करीबी भी इस बारे मीडिया में वयान दे चुका है।

Deo Prakash Kushwaha

Deo Prakash Kushwaha

गैंगेस्टर विकास दुबे के साथ हुई पुलिस कि मुठभेड़ को लगभग 80 घंटे बीत जाने के बाद भी खूंखार अपराधी विकास दुबे का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में तीन और पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। कानपुर एनकाउंटर में आठ पुलिस कर्मियों के शहीद होने के बाद पुलिस की कई दर्जन टीमें उसकी तलाश में लगी हुई है।

कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मीडिया को बताया कि ड्यूटी में लापरवाही करने पर चौबेपुर के उपनिरीक्षक कुंवर पाल, उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार शर्मा और आरक्षी राजीव को निलंबित कर दिया गया है। जैसे-जैसे मामले में जानकारी मिल रही लगातार दबिश दी जा रही है। सभी थानों की टीमें अलर्ट हैं।

हिस्ट्रीशीटर विकास को इस बात की जानकारी थी कि पुलिस की टीमें दबिश देने के लिए आ रही हैं। विकास ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस पर हमले का प्लान तैयार कर लिया था। विकास को पुलिस के हर मूवमेंट की जानकारी मिल रही थी। उस तक यह सूचना कौन पहुंचा रहा था, इसकी जांच चल रही है। इससे पहले चौबेपुर थानाध्यक्ष विनय तिवारी को भी संस्पेंड किया जा चुका है।

उधर पुलिस अधिकारी रोजाना बिकरू गांव पहुंच रहे और घटना में शामिल विकास समेत सभी बदमाशों का आपराधिक इतिहास खंगाल रहे हैं। राज्य की सीमाओं को सील कर दिया गया है। नेपाल बर्डर पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। विकास की लास्ट लोकेशन पुलिस ने औरैया में ट्रेस की थी। वहीं पुलिस ने बिकरू गांव में विकास के मकान को जमींदोज कर दिया है। उसके घर से भारी मात्रा में असलहा बारूद मिला है।

कानपुर आईजी मोहित अग्रवाल के अनुसार मंडल स्तर पर पुलिस की कई दर्जन टीमों को लगाया गया है, जबकि मुख्यालय स्तर से भी कई टीमों को मोस्टवांटेड विकास दुबे की तलाश में लगाया गया है। इसमें एसटीएफ की भी टीमें शामिल हैं। इस सर्च अपरेशन में कई सौ पुलिस वाले प्रदेश और राज्य से बाहर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तलाश कर रहे हैं।

पुलिस को कल विकास के घर से हथियार और गोला बारूद भी मिला है। एएसपी पी दिनेश कुमार के अनुसार 6 तमंचे और 15 बम के अलावा 25 करतूसे भी मिली है। जिस तरह से उसके यहां हथियार मिले है। उसके अन्य कनेक्शनों पर भी पुलिस नजर रख रही है।

मोस्ट वांटेड हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के साथ वारदात में शामिल रहे साथी दयाशंकर अग्निहोत्री उर्फ कल्लू को पुलिस ने पूंछताछ कर रही है। उसने भी कुछ जरूरी राज पुलिस को बताएं हैं।

वही दूसरी ओर बहुजन समाज पार्टी के नेता अनुपम दुबे को रविवार को 12 अन्य लोगों के साथ सीतापुर में उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, (BSP Leader Anupam Dubey Relative of Vikas Dubey Arrested) जब वे दो लक्जरी कारों में सवार होकर जिले में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। उनके पास से कई हथियार भी बरामद हुए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अनुपम दुबे गैंगस्टर विकास दुबे के रिश्तेदार हैं, जिसने शुक्रवार को कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी और उनकी गिरफ्तारी इसी मामले के संबंध में हुई है।

मिसरिख के सर्कल ऑफिसर अभय प्रताप ने मुखबिर से सूचना मिलने के बाद बसपा नेता को गिरफ्तार किया। प्रताप ने कहा कि उनसे उनके दौरे के उद्देश्य के बारे में पूछताछ की जा रही है।

अनुपम दुबे 2017 के विधानसभा चुनाव में हरदोई जिले की सवायजपुर सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन वह चुनाव हार गए थे।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com