Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
Dhaulri, Meerut
Dhaulri, Meerut|google image
देश

उप्र: पंचायत में लगाई गई रेप पीड़िता की इज्जत की बोली...

दो युवकों में पहले रेप किया और फिर वीडियो बनाया

Anuj Kumar

Anuj Kumar

यूपी के मेरठ से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। दोराला इलाके के एक गांव में दो पंचायतों के बीच दुष्कर्म का मामला सुलझाने के दौरान आरोपी पक्ष की ओर से पीड़ित लड़की की इज्जत की बोली लगाई गई। जिस पर दूसरे पक्ष के लोगों ने आरोपी की पिटाई कर दी। जिसके बाद दो समुदायों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई। हालांकि स्थिति ज्यादा बिगड़ने से पहले ही पुलिस गांव में पहुंच गई। एसपी सीटी, दोराला सीओ ने गांव वालों को शांत कराया और इलाके में पीएसी तैनात कर दी है।

दरअसल, इस पूरे मामले की शुरूआत एक साल पहले हुई थी। गांव के दो लड़कों ने एक युवती के साथ दुष्कर्म कर, उनका वीडियो बना लिया। आरोपी युवकों ने वीडियो और तस्वीर वायरल करने की धमकी देकर पीड़िता को ब्लैकमेल करने लगा।

कुछ दिन पहले जब पीड़िता की शादी हुई। आरोपियों ने ये वीडियो उसके पति को भेज दिया। जिसके बाद उसकी शादी टूट गई और पीड़िता के पति ने उसे मायके छोड़ दिया।

रविवार को दोनों गांव की पंचायत बैठी लेकिन पंचायत में इसे लेकर कोई निर्णय नहीं हो सका। सोमवार को जब दोबारा पंचायत बैठी तो आरोपी पक्ष की तरफ से पीड़िता की इज्जत की बोली लगते हुए ढाई लाख देने की बात कही गई। इस पर पीड़िता पक्ष के लोगों ने आरोपियों की कुटाई कर दी। जिसके बाद दो समुदायों के बीच तनाव की स्थिति बन गई।

सूचना मिलते ही सीटी एसपी, दोराला सीओ मौके पर पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई करने का आश्वासन दिया।

बता दें कि इस मामले को निपटारे के लिए पुलिस को बताए बिना गांव में दो दिन तक पंचायत बैठी। लेकिन इज्जत की कीमत लगाने पर माहौल बिगड़ी। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।