उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
PM Modi
PM Modi|Google
देश

प्रधानमंत्री, आरएसएस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पर उप्र पुलिस उपनिरीक्षक निलंबित

2016 से कर रहे थे सरकार के खिलाफ टिपण्णी।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के लिए एक पुलिस उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

यहां के कादीपुर पुलिस स्टेशन में तैनात उपनिरीक्षक आनंद गौतम ने 2016 और 2018 के बीच ये टिप्पणियां लिखी थीं और चेतावनी के बावजूद उन्हें नहीं हटाया था।

सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक (SP) हिमांशु कुमार ने उपनिरीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं।

एक पुलिस उपाधीक्षक (DCP) रैंक के अधिकारी को कानूनी कार्रवाई शुरू करने से पहले, गौतम के ट्विटर और फेसबुक पोस्ट की समीक्षा करने के लिए कहा गया है, जिसमें प्रधानमंत्री के खिलाफ छह और आरएसएस और भाजपा के खिलाफ चार टिप्पणियां शामिल हैं।

एसपी ने कहा, "निलंबित अधिकारी को अपने आचरण को लेकर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। जिला पुलिस का सोशल मीडिया सेल सभी पुलिस कर्मियों के सोशल मीडिया अकाउंट की समीक्षा करेगा। सभी को आपत्तिजनक पोस्ट से परहेज करने की चेतावनी जारी की गई है।"

निलंबित उपनिरीक्षक के आपत्तिजनक पोस्ट को स्थानीय भाजपा नेताओं द्वारा कादीपुर एसएचओ ओम वीर सिंह के संज्ञान में लाया गया, जिन्होंने दावा किया कि उन्होंने मुख्यमंत्री की छवि को भी धूमिल करने की कोशिश की।