उप मुख्यमंत्री के आगमन के पहले सजने संवरने लगा बाँदा

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का बाँदा आगमन
उप मुख्यमंत्री के आगमन के पहले सजने संवरने लगा बाँदा
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का बाँदा आगमनGoogle Image

बाँदा जिले के जिला पंचायत परिसर में अटल वाटिका में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी की प्रतिमा अनावरण के पहले बाँदा जिले में तैयारियों का सिलसिला तेज हो गया है, इससे पहले यह जानकारी थी कि प्रतिमा का अनावरण उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य कार्यक्रम में आकर अनावरण करेंगे। लेकिन मंगलवार की दोपहर तक मुख्यमंत्री ने बाँदा में होने वाले कार्यक्रम को कुछ कारणों से रद्द कर दिया।

सारी तैयारियां धरी की धरी रह गयी:

जैसे ही जिले में अटल प्रतिमा के अनावरण की घोषणा हुई उसी वक्त यह जानकारी प्राप्त हुई कि जिले में डिप्टी सीएम केशव मौर्या का आना तय है। इसलिए सड़को में अचानक रंग रोगन भरने लगा, स्ट्रीट लाइटों के खम्बों को सफेद रंग से पोत कर उनमें बल्ब इत्यादि लगाए जाने लगे लेकिन अचानक से ही नगर पालिका परिषद और पीडब्लूडी डिपार्टमेंट की मेहनत बेकार चली गयी। दरअसल मंगलवार की दोपहर ही यह पुष्टि हुई की भाजपा के केंद्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी की उपस्थिति लखनऊ में होने की वजह से डिप्टी सीएम 21 और 22 जनवरी को लखनऊ में उपस्थित रहेंगे जिस वजह से डिप्टी सीएम का यह दौरा स्थगित कर दिया गया है।

लगेगी अटल प्रतिमा, होगी काव्यांजलि, तैयारी पूरी:

ज्ञात हो कि बाँदा के जिला परिषद मैदान में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के संस्थापक नेता अटल बिहारी बाजपेयी की प्रतिमा के अनावरण का कार्यक्रम 20 जनवरी को रखा गया है, इस दौरान वर्तमान में हिंदी के चर्चित कवि कुमार विश्वास का आगमन भी तय हुआ है जिसमें कुमार विश्वास अपने संगी कवियों के साथ काव्य की धारा का प्रवाह करेंगे। शहर के बीचों बीच जीआईसी ग्राउंड में काव्य प्रेमियों का जमावड़ा लगने की उम्मीद है। हालाँकि प्रशासन ने इस मामले में अपनी तैयारियां पूरी कर ली है, सुरक्षा समेत सभी निदानों का बंदोबस्त किया गया है। आयोजकों को आशंका है कि काव्यांजलि परिसर में ज्यादा संख्या में लोग आ सकते है इस लिहाज से दर्शकों और श्रोताओं के लिए बैठने और खड़े होने की समुचित व्यवस्था की गई है, देखना यह है कड़ाके की ठंड कविता प्रेमियों को कितनी देर तक बांधे रखेगी।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com