उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)
देश

कांग्रेस ने झूठ बोलकर जनता को गुमराह किया है और चुनाव जीता : योगी 

योगी ने कहा “आजादी के बाद भाजपा की सरकारों ने किसानों के लिए जितना काम किया है उतना इतिहास में किसी ने नहीं किया।”

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को कुंभ (Kumbh) में आना चाहिए क्योंकि यहीं गोत्र दिखाने और जनेऊ प्रदर्शन करने का मौका है। योगी ने न्यूज18 इंडिया के कार्यक्रम 'चौपाल' में कहा, "मोदीजी (PM Modi) के कारण कुंभ (Kumbh) को यूनेस्को ने सांस्कृतिक धरोहर के रूप में मान्यता दी है। बीते दिनों 70 देशों के राजनयिकों ने कुंभ (Kumbh) क्षेत्र का दौरा किया और इसे अद्भुत बताया था। हमारा प्रयास है की कुंभ की तैयारी के साथ प्रयागराज के इंफ्रास्ट्रक्च र में भी सुधार हो जाए। हमने पूरे देश में छह लाख गांवों को आमंत्रित किया है।"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस (Congress) प्रमुख राहुल (Rahul Gandhi) कुंभ में आना चाहिए क्योंकि यही गोत्र दिखाने और जनेऊ प्रदर्शन करने का मौका है। कुंभ के आयोजन में कोई भेदभाव नहीं है। राहुल अगर कुंभ में आएं तो हम उनका स्वागत करेंगे। हमने किसी को जाति-धर्म में नहीं बांटा है।"

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस (Congress) की जीत को लेकर सवाल उठाते हुए योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि भाजपा (BJP) ने मध्य प्रदेश में अच्छा काम किया और 41 फीसदी वोट हासिल किए, जो कि कांग्रेस से भी ज्यादा हैं। कांग्रेस (Congress) ने झूठ बोलकर जनता को गुमराह किया है और चुनाव जीता। जीतने के साथ ही वे ईवीएम के आरोपों पर मौन हो गए। कांग्रेस का झूठ जल्दी ही जनता के सामने आ जाएगा और जनता जल्दी ही जवाब देगी।

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश, बिहार पर दिए बयान को शर्मनाक बताया और राहुल (Rahul Gandhi) से माफी मांगने की अपील की।

महागठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि खुद महागठबंधन की पार्टियां राहुल गांधी को नेता मानने के लिए तैयार नहीं हैं, ऐसे में 2019 का चुनाव अगर उनके नेतृत्व में लड़ा गया तो भाजपा (BJP) के लिए लड़ाई आसान हो जाएगी। विकास तभी हो सकता है जब कोई नेता हो कोई नीति हो, महागठबंधन के पास ऐसा कुछ नहीं है ये सिर्फ भाजपा को हारने के लिए एकजुट हो रहे हैं।

राम मंदिर (Ram mandir) पर अध्यादेश लाने के मामले पर योगी ने कहा कि इस पर चर्चा की जरूरत है कि जब मामला अदालत में लंबित है तब क्या किया जा सकता है। इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय को तेजी लानी होगी और देश के विकास के लिए इस मुद्दे का खत्म होना जरूरी है।

कांग्रेस को राम मंदिर (Ram mandir) विवाद की जड़ बताते हुए योगी ने कहा कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने शीर्ष अदालत में अपील दायर की थी कि 2019 से पहले इसका फैसला न हो। कांग्रेस देश को धर्म, जाति, भाषा और क्षेत्रवाद में बांटना चाहती है।

उन्होंने कहा, "आजादी के बाद भाजपा की सरकारों ने किसानों के लिए जितना काम किया है उतना इतिहास में किसी ने नहीं किया।"

-- आईएएनएस