ट्विटर के सीईओ राहुल से मिले, फर्जी खबरों पर की चर्चा

ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोरसी ने सोमवार को भारत दौरे पर हैं इसी बीच उनकी मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से हुए। 
ट्विटर के सीईओ राहुल से मिले, फर्जी खबरों पर की चर्चा
राहुल गांधी ट्विटर सह-संस्थापक और सीईओ जैक डोरसे से मिलते हुए IANS

नई दिल्ली | ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोरसी ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सोशल नेटवर्क द्वारा अपने प्लेटफार्म पर फर्जी खबरों को रोकने के लिए किए गए विभिन्न उपायों की जानकारी दी, ताकि स्वस्थ परिचर्चा को बढ़ावा मिले।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, "ट्विटर के सीईओ और सह-संस्थापक सुबह मिलने आए।"

उन्होंने आगे लिखा, "ट्विटर वैश्विक स्तर पर 'वार्तालाप' के सबसे प्रभावी मंच के रूप में उभरा है। जैक ने फर्जी खबरों के खतरों से निपटने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी।" माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म के दुनिया भर में 33.6 करोड़ यूजर्स हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के मुताबिक चर्चित माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के सीईओ ने 'फेक न्यूज़' से निपटने के लिए ट्विटर द्वारा किये जा रहे प्रयासों की जानकारी भी दी। इस दौरान डोरसे के हांथों में बने टैटू को देखते हुए राहुल गाँधी की तस्वीर वायरल हो गई। डोरसे भारत दौरे पर हैं उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी होने वाली हैं।

पिछले हफ्ते अपने पहले भारत दौरे पर आए डोरसे ने सप्ताहांत में दलाई लामा से भी मुलाकात की थी और उन्हें 'अद्भुत शिक्षक' कहा था।

दलाई लामा से मिलने के बाद उन्होंने ट्वीट किया, "मेरी नथ को वास्तव में नहीं खींचने के लिए शुक्रिया, हालांकि आपने कोशिश काफी की थी।"

डोरसे गलत जानकारी और फर्जी खबरों के प्रसार में ट्विटर की भूमिका की हो रही आलोचना के बीच केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद से भी मुलाकात कर सकते हैं, क्योंकि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं तथा अगले साल आम चुनाव होने वाले हैं।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com