गुरुपूर्णिमा के दिन लिया हरियाली बढ़ाने का संकल्प

बांदा जिले के सभी प्राथमिक विद्यालयों में पौधा रोपण का कार्यक्रम चलाया जा रहा है, इसी क्रम में ग्राम बगइचा डेरा स्थित प्राथमिक विद्यालय में अध्यापकों ने पौधे रोप कर गुरुपूर्णिमा के दिन को सार्थक किया
गुरुपूर्णिमा के दिन लिया हरियाली बढ़ाने का संकल्प
guru purnima 2020 tree plantationUday Bulletin

आज का दिन गुरु पूर्णिमा का है जिस दिन सम्पूर्ण भारत मे गुरुजनों का पूजन वंदन करके उनके उपकारों का वर्णन किया जाता है इसी क्रम में गुरुओं का भी कर्तव्य बनता है कि वह अपने समाज के लिए कुछ अतरिक्त दे सकें। ग्राम बगैचा डेरा स्थित प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या ममता और सहायक अध्यापक ( सह शंकुल प्रभारी ) गौरव त्रिपाठी ने विद्यालय प्रांगण में हरियाली बढ़ाने का संकल्प लेकर पौधे रोपे और यह व्रत लिया कि वो उन्हें बड़ा करने में हर संभव प्रयास करेंगे। मौके पर ग्राम के तमाम सम्मानित निवासी और अभिभावक उपस्थित रहे।

हरियाली है जीवन है:

शंकुल प्रभारी गौरव त्रिपाठी ने उदय बुलेटिन को बताया कि आगे आने वाला भविष्य पर्यावरण की दृष्टि से और भयावह होने वाला है। अगर हमने प्रकृति के अनुकूल न चलकर अपनी जिद प्रकृति के सर पर मढ़ी तो जाहिर तौर पर हम सभी को इसके दुष्परिणाम झेलने पड़ेंगे, इसीलिए यही उपाय है कि हम धरती को वनों से लादते रहे ताकि हमारे भविष्य में प्राणवायु और वनस्पति की उपलब्धता कम न हो। गौरव त्रिपाठी ने अपनी इस बात पर ज्यादा बल दिया कि भविष्य शाकाहारी खानपान और आयुर्वेद का है जिसके लिए पेड़ों और पौधों की सख्त आवश्यकता होगी। हमें अभी से तैयारी करनी पड़ेगी।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com