उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
एयर इंडिया  विमान  हादसा
एयर इंडिया विमान हादसा|IANS
देश

एयर इंडिया का विमान दीवार से टकराया, बाल-बाल बचे यात्री 

तमिलनाडु के त्रिची से दुबई जा रहे एयर इंडिया के विमान के साथ बड़ा हादसा टल गया। विमान के पहिए उड़ान भरने के दौरान हवाईअड्डे के परिसर की एक दीवार से टकरा गए लेकिन इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

त्रिची: तमिलनाडु के त्रिची से दुबई जा रहे एयर इंडिया के विमान के साथ बड़ा हादसा टल गया। विमान के पहिए उड़ान भरने के दौरान हवाईअड्डे के परिसर की एक दीवार से टकरा गए लेकिन इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। 130 यात्रियों व छह क्रू सदस्य के साथ विमान आईएक्स-611 ने रात लगभग 1.20 बजे उड़ान भरी और उसे मुंबई की ओर मोड़ दिया गया, जहां विमान की 5.40 बजे के आसपास सुरक्षित लैंडिंग की गई।

कैप्टन डी. गणेश बाबू ने त्रिची में ग्राउंड स्टाफ को घटना की जानकारी दी। कैप्टन बाबू ने सूचना दी कि विमान सामान्य रूप से चल रहा है लेकिन उसे सुरक्षा की दृष्टि से मुंबई की ओर मोड़ दिया गया।

आईएएनएस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, बोइंग बी737-800 मुंबई हवाईअड्डे पर सुरक्षित लैंड कराया गया। यात्रियों को दुबई ले जाने के लिए वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था की गई। एयर इंडिया ने जांच पूरी होने तक कैप्टन बाबू और सह पायलट कैप्टन अनुराग को ड्यूटी से हटा दिया।

Also read: उत्तरप्रदेश के रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतरे, 7 लोगों की मौत

हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने हमें बताया कि बोइंग बी 737-800 के पहिए को नुकसान पहुंचा है या नहीं, अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन परिसर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है।

आपको बता दें , कि हवाईअड्डा प्रशासन ने दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है जबकि मुंबई में तकनीशियन क्षतिग्रस्त विमान की जांच कर रहे हैं।एयर इंडिया का अनुमान है दुर्घटना के कारणों का पता जल्द ही लग जाइएगा। घटना की खबर लगने पर तमिलनाडु के पर्यटन मंत्री एन. नटराजन त्रिची हवाईअड्डा पहुंचे और जायजा लिया। नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए एयर इंडिया की सुरक्षा का जिम्मा थर्ड पार्टी यानी किसी प्रोफेशनल एजेंसी को देने का आदेश दिया है।हवाईअड्डे पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने बताया कि के परिसर की दीवार लगभग पांच फीट ऊंची थी। चेन्नई से तिरुचिरापल्ली 350 किलोमीटर दूर है।