उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास टेंट में लगाई आग
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास टेंट में लगाई आग
देश

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास टेंट में लगाई आग, 500 टूर‍िस्ट मौजूद थे टेंट में

विश्व की सबसे ऊंची प्रत‍िमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की टेंट स‍िटी के पास गोदाम में मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात भयानक आग लग गई।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

विश्व की सबसे ऊंची प्रत‍िमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की टेंट स‍िटी के पास गोदाम में मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात भयानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली क‍ि थोड़ी ही देर में गोदाम जलकर खाक हो गया। आग जब तक टेंटों तक पहुंचती, तब तक उसपर काबू पा ल‍िया गया।

इन टेंटों में आग लगने के समय 500 टूर‍िस्ट ठहरे हुए थे। आग लगने का जल्दी पता लग गया था और टूर‍िस्टों को जल्दी से बाहर न‍िकाल ल‍िया गया, इसल‍िए कोई जनहान‍ि नहीं हुई।

आग लगने की सूचना पर मौके पर तीन फायर ब्र‍िगेड पहुंची। फायर ब्र‍िगेड ने तत्परता से आग पर काबू पाया। थोड़ी ही देर में आग पर पूरी तरह कंट्रोल पा ल‍िया गया। घटना बुधवार सुबह 3 से 4 बजे के बीच की है।

टूर‍िस्टों की सुविधा के ल‍िए स्टैच्यू ऑफ यून‍िटी के पास टेंट स‍िटी बसाई गई है ज‍िसमें करीब 200 टेंट बने हुए हैं। इसी टेंट स‍िटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 द‍िन तक रुके थे जब इस जगह पूरे देशभर के डीजी कॉन्फ्रेंस में आए हुए थे।

गौरतलब है क‍ि 31 अक्टूबर को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रत‍िमा है। यहां उनकी 182 मीटर ऊंची प्रतिमा आसमान को छू रही है। टूर‍िस्ट स्टैच्यू पर लिफ्ट के जरिए काफी ऊंचाई तक जाकर सरदार सरोवर बांध और आसपास के इलाकों को देख सकते हैं। ये गुजरात के केवड‍िया जगह पर स्थित है।