उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
बेटे की चाह में बहू को जला कर मार डाला .
बेटे की चाह में बहू को जला कर मार डाला .|Google Image
देश

बेटा नहीं पैदा हुआ तो 2 बेटियों के साथ मां को भी जला दिया 

बिहार के कैमूर जिले में बेटे की चाह में ससुराल वालों ने बहू और उसकी बेटियों को जला कर मार डाला 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

बिहार के कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र में मानवता और इंसानी रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना एक बार फिर प्रकाश में आई है, जहां बेटे की चाह में ससुराल वालों ने ही एक महिला और उसकी दो बच्चियों को जलाकर मार डाला।

पुलिस के अनुसार, सीसवार गांव में बुधवार की देर रात ससुराल वालों ने बेटा पैदा नहीं होने के कारण एक महिला और उसकी दो बच्चियों को जलाकर मार डाला। देर रात ग्रामीणों को जानकारी मिलते ही उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी जिसके बाद गुरुवार की सुबह तड़के पहुंची पुलिस ने तीनों शवों को अपने कब्जे में ले लिया।

कुदरा के थाना प्रभारी राजीव रंजन ने गुरुवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के रॉबर्ट्सगंज की रहने वाली पुष्पा देवी का विवाह सिसवार गांव निवासी मनोज सोनी से करीब 18 साल पूर्व हुई थी। इस दौरान पुष्पा ने दो बच्च्यिों को जन्म दिया।

आरोप है कि पुष्पा के ससुराल वाले बेटा पैदा नहीं होने के कारण उससे नाराज थे और इसको लेकर उसे प्रताड़ित करते रहते थे। सालों से उसके साथ मार पीट किया जा रहा था और उसकी दो बेटियों को भी प्रताड़ित किया जा रहा था।

पुष्पा के ससुराल वालों पर आरोप है कि इसी कारण रात को मारने-पीटने के बाद उन्होंने पुष्पा को और उसकी दोनों बेटियों को एक साथ जिंदा जला दिया, जिससे तीनों की एकसाथ मौत हो गई। कितनी निर्मम होगी वह औरत जिसने एक औरत को सिर्फ इसलिए मार दिया क्योंकि वह बेटा न पैदा कर सकी।

थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका के भाई संतोष सोनी के बयान पर गुरुवार को हत्या की एक प्राथमिकी कुदरा थाना में दर्ज कर ली गई है जिसमें मृतका की सास, ननद और पति को नामजद आरोपी बनाया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना के बाद से सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हैं।