बीता दिन कैसा रहा, किन खबरों ने देश पर असर डाला

बीते दिन की कुछ ऐसी खबरें, जिन्हें आप तक पहुँचाना है बेहद जरूरी।
बीता दिन कैसा रहा, किन खबरों ने देश पर असर डाला
Important News of the Past DayUday Bulletin

पेश है बीते दिन की कुछ महत्वपूर्ण खबरे जिनके बारे में आपको जानना आवश्यक है बीता दिन सोशल मीडिया समेत अन्य जगहों पर बहुत सारे मुद्दों से भरा रहा। जिसमे उत्तर प्रदेश की खबरे प्रमुखता से रही।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने KBC के दौरान पूंछा विवादित सवाल, दर्ज हुई एफआईआर:

दरअसल बीते दिनों के एक एपिसोड में अमिताभ बच्चन द्वारा कौन बनेगा करोड़पति के एक सवाल में यह पूंछ दिया गया कि बाबा भीमराव अंबेडकर द्वारा किस धार्मिक किताब को जलाया गया था ? और सवाल के ऑप्शन में विष्णु पुराण, भागवत गीता, ऋग्वेद और मनु स्मृति थे।

हालांकि आपको बताते चले की कर्म के आधार पर वर्ण व्यवस्था का सिद्धांत बताने वाले महाराज मनु ने चार वर्णों के वर्गीकरण किया था। बाबा भीमराव अंबेडकर इस मत से इतर मत रखते थे। उन्होंने सांकेतिक विरोध दर्ज कराने के लिए मनु स्मृति को आग के हवाले किया था।

हालांकि अब यह विवादित सवाल शो के निर्माता और अमिताभ बच्चन के लिए भारी पड़ने वाली है दरअसल हिन्दू समुदाय के एक्टविस्ट द्वारा अमिताभ बच्चन को मुख्य आरोपी बनाते हुए एक शिकायत दर्ज कराई गई है। यहां आपको बताते चले की अमिताभ बच्चन द्वारा इस मामले में कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

शायर मुनव्वर राणा पर दर्ज हुआ मुकदमा, वैमनस्यता फैलाने की धाराओं तहत गिरफ़्तारी संभव:

फ्रांस के मामले में अपने द्वारा दिये गए बयानों के चक्कर मे शायर मुनव्वर राना कानूनी पचड़े में फस चुके है। दरअसल उत्तर प्रदेश की राजधानी में उनपर समाज के अंदर वैमनस्यता फैलाने, देश को बांटने और हिंसा का समर्थन करने के आरोपों के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया गया है अगर धाराओं पर नजर डाले तो मुनव्वर की गिरफ़्तारी तय है। मामले पर दूसरे शायर मनोज मुंतसिर ने मुनव्वर की सोच और आदर्शों पर सवाल उठाए है।

बेहद चर्चित मामला बाबा का ढाबा की अगली कहानी, बाबा ने अपना वीडियो बनाने वाले खिलाफ दर्ज कराई शिकायत:

दरअसल यह मामला फंड के हेरफेर से जुड़ा हुआ है। यूट्यूब पर ब्लागिंग करने वाले ब्लागर गौरव ने बाबा की व्यथा और दशा दिखाकर लोगों से सहयोग की अपील की गई और लोगों ने बाबा की दशा देखकर दिल खोलकर मदद भी की लेकिन बाद में यह जानकारी मिली की ब्लागर गौरव के पर्सनल बैंक अकाउंट में भेजे गए सभी रुपये बाबा के ढाबा संचालक तक नहीं पहुंचाए गए और उन्हें अपने निजी उपयोग के लिए प्रयोग किया गया है मामले में बाबा ने बताया की उन्हें केवल दो लाख रुपये ही पहुँचाये गए है।

उत्तर प्रदेश में स्थित सभी श्री राम और हनुमान मंदिर गजट में रजिस्टर होंगे:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भविष्य के हालातों के मद्देनजर रखते हुए प्रदेश भर में स्थापित राम और हनुमान मंदिरों को गजट में रजिस्टर करने के निर्देश जारी किए है। मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है की वह सभी जगहों में स्थापित राम और हनुमान मंदिरों के जीपीएस डाटा सहित चारदीवारी को गजट में अंकित करने के आदेश दिए है ताकि भविष्य में विवाद होने पर कानूनी मदद मिल सके।

उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री ने ऑफिस तक का सफर साइकिल से किया पूरा:

प्रदेश में ऊर्जा बचाने और प्रदूषण मिटाने का संदेश देने के लिए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने लगभग पांच किलोमीटर की दूरी साइकिल से पूरी की और लोगों से साइकिल चलाने का आवाहन भी किया ताकि लोग स्वस्थ्य रह सके और प्रदूषण से भी मुक्ति मिले।

इस मौके पर श्रीकांत शर्मा ने लोगों से इलेक्ट्रिक वाहन चलाने की गुजारिश भी की ताकि देश और दुनिया को प्रदूषण से बचाया जा सके।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com