Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
 मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान
देश

मध्य प्रदेश में बोले शिवराज सिंह, मै हूं न शिवराज सिंह चौहान, टाइगर अभी जिंदा है।” 

कुर्सी के छूट जाने के दुःख में शिवराज सिंह चौहान बॉलीवुड के वन लाइनर्स से खुद को हीरो साबित करने में लगे है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान की बातों से लगता है जैसे वे बॉलीवुड के भाई जान यानी सलमान खान के जबरदस्त फैन है। क्यों कि शिवराज अक्सर अपनी बात में बॉलीवुड के वन लाइनर्स और बॉलिवुड के गानों की लाइनों से विरोधियों पर जम कर निशाना साधते रहे हैं। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव हरने के बाद शिवराज बॉलीवुड स्टाइल में विरोधी पार्टी पर निशाना साध रहे हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश में कांग्रेस को सत्ता संभाले अभी 100 घंटे भी पूरे नहीं हुए हैं और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अंदेशा होने लगा है कि यह सरकार शायद पांच साल भी पूरे न कर पाए और उनकी (चौहान) पांच साल से पहले ही वापसी का मार्ग प्रशस्त हो जाए। पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार की रात को मुख्यमंत्री आवास पर अंतिम कार्यक्रम में अपने विधानसभा क्षेत्र बुधनी से आए लोगों को संबोधित किया।

वहां उन्होंने लोगों से कहा कि किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है, टाइगर अभी जिंदा है। चौहान बोल ही रहे थे, तभी पीछे से आवाज आई कि पांच साल बाद फिर लौटेंगे तो चौहान बोले 'हो सकता है पांच भी पूरे न लगें।' चौहान ने लोगों को भरोसा दिलाया, "कोई भी चिंता मत करना कि हमारा क्या होगा, मै हूं न शिवराज सिंह चौहान, टाइगर अभी जिंदा है।"

दरअसल शिवराज पिछले 13 सालों से मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री रहे चूकें हैं और इस बार बीजेपी के हार जाने से उनका 4 बार मुख्य मंत्री बनने का रिकॉर्ड बनते बनते रह गया। कुर्सी के छूट जाने के दुःख में शिवराज सिंह चौहान बॉलीवुड के वन लाइनर्स से खुद को हीरो साबित करने में लगे है।

उल्लेखनीय है कि राज्य में कांग्रेस को दूसरे दलों के सहयोग से सत्ता मिली है। बहुमत के जादूई आंकड़ों से कांग्रेस के पास दो सीटें कम हैं। बसपा, सपा और निर्दलीय के समर्थन से कांग्रेस के साथ 121 सदस्य हो गए हैं। 230 विधानसभा सीटों वाले सदन में भाजपा के 109 सदस्य है।