चाचा शिवपाल सिंह यादव ने भतीजे को दिखाया आईना, अखिलेश यादव की बोलती बंद

अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन को बताया था भाजपा की वैक्सीन तो चाचा शिवपाल ने जताया वैज्ञानिकों का आभार
चाचा शिवपाल सिंह यादव ने भतीजे को दिखाया आईना, अखिलेश यादव की बोलती बंद
चाचा शिवपाल सिंह यादव ने भतीजे को दिखाया आईनाGoogle Image

राजनीति में जिसने मौके से चाल चल दी वही सिकंदर, लेकिन ये जरूरी नही कि राजनेता हर वक्त सही चाल ही चले कभी कभार अपनी चली चालें भी खुद के लिए जी का जंजाल बन जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ है सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ, उन्होंने कोविड वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन घोषित कर दिया वहीँ उनके चाचा शिवपाल यादव ने उन्हें ट्वीट के माध्यम से आईना दिखाने की सफल कोशिश की।

क्या था बवाल?

इस बवाल की शुरुआत हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से जहां पर सपा के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारत मे इमरजेंसी के दौरान प्रयोग की लिए निर्धारित की गई वैक्सीन के बारे में बोला और बोलते बोलते नेता जी को यह खयाल नही रहा कि उन्होंने राजनीतिक विरोध के चक्कर में क्या क्या बोल दिया, दरअसल नेता जी को यह मुगालता हो गया कि इस वैक्सीन को वैज्ञानिकों ने नही भाजपा के नेताओं द्वारा विकसित किया गया है और उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में विकसित की गई वैक्सीन का क्या भरोसा।

लेकिन चाचा शिवपाल यादव ने दिखाया आईना:

मामले में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संस्थापक और सपा मुखिया अखिलेश यादव के सगे चाचा शिवपाल यादव ने इस मामले पर अपना नजरिया पेश करते हुए कहा कि यह हमारे लिए गर्व का क्षण ही कि हमने इन वैक्सीन का उत्पादन भारत मे किया है, वैज्ञानिकों की क्षमता को सादर नमन।

मामले पर आ रहे है लगातार रिएक्शन:

इस मामले पर अखिलेश यादव के अलावा उत्तर प्रदेश ले लगभग सभी नेताओं द्वारा वैक्सीनों का स्वागत किया गया है। बसपा सुप्रीमो ने समाज के गरीब तबके के लिए वैक्सीन के मुफ्त टीकाकरण की मांग की है, हालांकि इस मामले पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पहले ही बयान दे चुके है कि सरकार इस वैक्सीन को व्यापक और मुफ्त टीकाकरण कराएगी।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com