वरिष्ठ नेता श्यामाचरण गुप्त की कोविड संक्रमण से हुई दुःखद मृत्यु

श्यामाचरण गुप्त बुंदेलखंड और प्रयाग क्षेत्र में समाजवादी पार्टी और भाजपा के नामचीन नेता और बड़े व्यवसायी थे। क्षेत्र में प्रसिद्द बीड़ी ब्रांड "श्याम बीड़ी, श्याम घी" समेत अन्य उत्पादों के निर्माता थे
वरिष्ठ नेता श्यामाचरण गुप्त की कोविड संक्रमण से हुई दुःखद मृत्यु
श्यामाचरण गुप्त की कोविड संक्रमण से हुई दुःखद मृत्युUday Bulletin-Edited

श्यामाचरण गुप्त सपा सरकार में कई मंत्री पदों पर रहे। उनके द्वारा स्थापित उद्योगों से हज़ारों लोगों को रोजगार मिला।

कोरोना संक्रमण से हुई मृत्यु:

कोरोना क्या आम और क्या खास, सब पर अपना कहर बरसा रहा है। मूल से बुंदेलखंड में जन्मे और पढ़े लिखे सपा के कद्दावर नेता श्यामाचरण गुप्त भी कोरोना से बीते दिनों में संक्रमित हुए थे। जिसके बाद परीक्षण में पॉजिटिव आने पर उन्हें प्रयागराज जिले से दिल्ली के नामचीन अस्पताल मैक्स हॉस्पिटल ले जाया गया। जहाँ पर 9 अप्रैल की मध्य रात्रि इलाज के दौरान हृदयगति रुकने से मृत्यु हो गयी।

श्यामाचरण गुप्त की कोविड संक्रमण से हुई दुःखद मृत्यु
PM मोदी ने कहा, मित्रों कुछ कहना है - ट्विटर पर आये ऐसे फनी कमेंट्स

मीडिया से बात करते हुए पूर्व सपा नेता श्यामाचरण गुप्त के भतीजे अनिल अग्रहरि ने इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि चाचा जी का इलाज लगातार चल रहा था लेकिन कोरोना की वजह से कॉम्प्लीकेशंस बढ़ती जा रही थी और अंत मे ह्रदय से जुड़ी हुई समस्याएं अचानक बढ़ने लगी और मध्य रात्रि करीब 12 बजे डॉक्टरों ने उन्हें मृत करार दे दिया।

राजनीति और व्यापार जगत में शोक की लहर:

बीते कुछ वर्षों से श्यामाचरण गुप्त प्रयागराज में रहकर व्यापार और राजनीति कर रहे थे। वो भाजपा के टिकिट पर प्रयागराज से सांसद रह चुके है वहीँ उन्होंने सपा में रहकर लंबा समय सेवा को उपलब्ध कराया। श्यामाचरण गुप्त प्रदेश के बड़े उद्योगपति/ व्यापारी के तौर पर भी जाने जाते थे। इस घटना को लेकर क्षेत्र और प्रदेश में शोक की लहर है। वहीँ जानकारी के मुताबिक उनकी पत्नी इस वक्त कोरोना संक्रमण की वजह से होम आइसोलेशन में है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com