उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
आर.आर. गोपाल
आर.आर. गोपाल |ANI
देश

वरिष्ठ पत्रकार और संपादक आर.आर. गोपाल को गिरफ्तार कर लिया गया

‘नक्कीरन गोपाल’ के नाम से मशहूर आर. आर. गोपाल को राजभवन की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने इस गिरफ्तारी कि आलोचना की है 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

चेन्नई: वरिष्ठ पत्रकार और साप्ताहिक तमिल पत्रिका नक्कीरन के संपादक आर.आर. गोपाल को मंगलवार को यहां चेन्नई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया। इस गिरफ्तारी की विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने निंदा की है। 'नक्कीरन गोपाल' के नाम से मशहूर आर. आर. गोपाल को राजभवन की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। राजभवन ने नक्कीरन पर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित का अपमान करने वाले लेख प्रकाशित करने का आरोप लगाया है।

लेखों में राजभवन का संबंध एक सहायक प्रवक्ता निर्मला देवी से बताया गया है। निर्मला को मदुरै कामराज विश्वविद्यालय के अधिकारियों के पास कथित रूप से कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियां भेजने के आरोप में कुछ समय पहले गिरफ्तार किया गया था।राज्य के विपक्षी दलों ने गोपाल की गिरफ्तारी की निंदा की है।

पुलिस द्वारा गोपाल से मिलने की अनुमति नहीं देने पर चिंताद्रिपेट पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन कर रहे एमडीएमके नेता वाइको को गिरफ्तार कर लिया गया।

वाइको ने 'न्यायपालिका और पुलिस के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एच. राजा' को गिरफ्तार नहीं करने का कारण बताने की मांग की। एमडीएमके नेता ने कहा कि गोपाल को गिरफ्तार कर भाजपा मीडिया की स्वतंत्रता को दबाने की कोशिश कर रही है।

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने मोदी सरकार और तमिलनाडु के राज्यपाल पर राज्य में अघोषित आपातकाल लागू करने का आरोप लगाया।

आईएएनएस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, स्टालिन ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र के कहने पर चल रही है। उन्होंने गोपाल की रिहाई और उनके खिलाफ लगे सभी मामले निरस्त करने की मांग की। पीएमके के संस्थापक एस. रॉमदास ने कहा कि लेख अगर अपमानजनक थे तो अवमानना का मामला दायर किया जा सकता था। गोपाल की गिरफ्तार की निंदा अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने भी की है।

आपको बता दें, आर.आर. गोपाल तमिल पत्रिका ‘नक्कीरन’ के संपादक हैं। आर.आर. गोपाल ने राज्यपाल को अपमानित करते हुए एक लिखा था। जिसपर राज्यपाल ने पुलिस से उनकी शिकायत कि थी।